Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

दो नए आडियो टेप ने बढ़ाई इमरान खान की परेशानियां, सरकार ने लगाया वोट खरीदने का एक आरोप


नई दिल्‍ली । पाकिस्‍तान के राजनीतिक गलियारों में इन दिनों आडियो क्लिप्‍स की बड़ी गूंज सुनाई दे रही है। पीएम शहबाज की आडियो क्लिप सामने आने के बाद से सरकार इमरान खान की 3-4 आडियो क्लिप्‍स को सामने रख चुकी है। पहले आडियो क्लिप से पीएम शहबाज की परेशानी बढ़ती हुई दिखाई दी थी, लेकिन अब इनकी वजह से इमरान खान की जान आफत में आती दिखाई दे रही है। इनकी वजह से पीटीआई चीफ और पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम इमरान खान की परेशानियां खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं।

इमरान खान की आडियो क्लिप लीक

हाल ही में सामने आई उनकी दो आडियो क्लिप से उनकी समस्‍या और बढ़ गई हैं। ये आडियो क्लिप उस वक्‍त की बताई जा रही हैं जब इमरान खान की सरकार गिराने के लिए अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर वोटिंग का प्रस्‍ताव रखा गया था। इस कथित आडियो क्लिप में इमरान खान ये कहते सुनाई दे रहे हैं कि जो उनके खिलाफ वोट करने की बात करता हो उसको खरीद लो। इस आडियो क्लिप में इमरान खान ये भी कह रहे हैं कि ऐसे 5 सांसदों को खरीदा जा चुका है, ऐसे ही दूसरों को भी खरीद लिया जाए।

 

सरकार हुई हमलावर

अब इस आडियो क्लिप के सामने आने के बाद सरकार इमरान खान पर और अधिक हमलावर हो गई है। शनिवार को पीएम शहबाज शरीफ ने इमरान खान पर आरोप लगाया कि पीएम रहते हुए उन्‍होंने हर तरह के गलत काम किए। उन्‍होंने सांसदों को खरीदा। पीएम ने कहा कि इमरान एक झूठे और भ्रष्‍ट व्‍यक्ति हैं। उन पर जनता विश्‍वास नहीं कर सकती है। पीएम शहबाज शरीफ ने यहां तक कहा कि इमरान ने पीएम रहते हुए उस आफिस को मोल-भाव करने का एक अहम अड्डा बना लिया था। वहां से हर चीज की कीमत तय होती थी। इसमें उनके सभी साथी शामिल थे।

पीएम शहबाज का इमरान पर आरोप

नेशनल अकाउंटिबिलिटी कोर्ट के बार पीएम ने कहा कि इन दो आडियो क्लिप के सामने आने के बाद इमरान खान का ये भी रूप सामने आ गया है। ये आरोप सरकारी तौहफों को बेचने से भी अधिक बड़ा गुनाह है। पीएम शहबाज ने लाहौर में एनएबी कोर्ट के बाहर ये जानना चाहा कि इमरान खान के पास इतनी अकूत संपत्ति कहां से आई । उन्‍होंने इमरान खान से ये भी पूछा कि सरकारी खजाने से उन्‍होंने ये दौलत अर्जित की है या फिर फरहा गोगी या दूसरे साथियों के जरिए भ्रष्‍टाचार से कमाई गई थी।

इमरान खान का ये कहना

वहीं दूसरी तरफ इन दो नए आडियो क्लिप पर इमरान खान का कहना है कि ये केंद्र सरकार का एक नया झूठ है जो उनके खिलाफ इस्‍तेमाल किया जा रहा है। इमरान खान ने एक रैली में कहा कि ये सरकार आडियो क्लिप्‍स को कट पेस्‍ट कर तैयार कर रही है और इनका इस्‍तेमाल उनके खिलाफ कर रही है। उनके मुताबिक ये सभी कुछ उन्‍हें डराने और धमकाने के मकसद से किया जा रहा है जिससे वो चुप लगा जाएं और सरकार के भ्रष्‍टाचार पर पर्दा पड़ा रहे।