News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

नकवी ने साधा नीतीश कुमार पर निशाना, कहा- कुशासन बाबू का झोला लिए घूम रहे हैं सुशासन बाबू


नई दिल्‍ली, पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्‍ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर कटाक्ष करते हुए गुरुवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन के तथाकथित संयोजक ‘सुशासन बाबू’ का चोला पहने ‘कुशासन बाबू’ का झोला लिए घूम रहे हैं।

नकवी की यह टिप्पणी तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) के बिहार दौरे के बाद आई जिस दौरान उन्‍होंने राज्‍य के कई वरिष्‍ठ नेताओं के साथ मुलाकात की और ‘भाजपा मुक्‍त भारत’ का आह्वान किया।

केसीआर के बिहार दौरे के बाद आई नकवी की टिप्‍पणी

यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह बिहार के अपने समकक्ष नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejashwi Prasad Yadav) के साथ उपस्थित हुए। इस दौरान उन्‍होंने लोकनायक जयप्रकाश नारायण (Jayaprakash Narayan) की तानाशाही के खिलाफ क्रांति का स्‍मरण करते हुए भाजपा के प्रभुत्‍व पर नकेल कसने के लिए विपक्षियों को एकजुट होने की आवश्‍यकता पर बल दिया।

यहां पत्रकारों से बात करते हुए नकवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गठबंधन बनाने वाली विपक्षी पार्टियों की कोशिशों की तुलना ‘भ्रष्टाचार की पेटी’ पर ‘पाप के टांके लगाने’ से की।

मोदी को हटाना विपक्ष के लिए सपने जैसा- नकवी

मालूम हो कि जदयू (जनता दल यूनाइटेड) के नीतीश कुमार को आमतौर पर उनके समर्थक ‘सुशासन बाबू’ के नाम से जानते हैं। नकवी ने कहा कि अमृत काल में मोदी को हटाने का विपक्ष का सपना अपनी क्षमता से अधिक काम करने का प्रयास जैसा है। ‘अमृत काल’ “ईमानदार और मेहनती लोगों का त्योहार है, लेकिन इसी के साथ यह पापियों और पाखंडियों के विनाश का भी वक्‍त है।

क्‍या है ‘अमृत काल’

मालूम हो कि ‘अमृत काल’ एक ऐसा शब्द है जिसका उपयोग भाजपा सरकार अकसर करती रहती है। हमारा देश 1947 में आजाद हुआ था और इस साल हमने अपनी आजादी के 75 साल पूरे कर लिए हैं। सरकार ने अब से लेकर 2047 के बीच की समयावधि को ‘अमृत काल’ का नाम दिया है। इस दौरान देश की स्वतंत्रता के 100 वर्ष पूरे होने का जश्‍न मनाएगा।