News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र

नागपुर: RSS की समन्वय बैठक कल से, 5 राज्यों के चुनाव समेत तमाम मुद्दों पर होगी चर्चा


  • राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की समन्वय बैठक 3 सितंबर से नागपुर में होगी. हालांकि, गुरुवार से ही आरएसएस के केंद्रीय पदाधिकारियों की टोली बैठक शुरू हो जाएगी. इस समन्वय बैठक को काफी अहम माना जा रहा है, बताया जा रहा है कि इसमें 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में संघ की भूमिका, कोरोना की तीसरी लहर समेत अन्य अहम मुद्दों पर चर्चा होगी.

यह बैठक 6 सितंबर तक चलेगी. इसमें संघ के केंद्रीय पदाधिकारियों के साथ-साथ 36 सहयोगी संगठनों के मंत्री शामिल होंगे. यह बैठक नागपुर के रेशम बाग स्थित हेडगेवार स्मृति भवन में होगी. बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ साथ सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले, पूर्व सरकार्यवाह भैया जी जोशी समेत तमाम बड़े पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

इन मुद्दों पर होगा मंथन

संघ के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बैठक में आगामी समय में होने वाले पांच राज्यों के चुनाव में संघ और उसके सहयोगी संगठनों की भूमिका पर मंथन किया जाएगा. इसके अलावा बैठक में तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए तैयारियों का जायजा लिया जाएगा. इसके अलावा उप्र समेत चुनाव वाले 5 राज्यों में भाजपा को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने के लिए रोड मैप पर भी विचार किया जाएगा.

खास बात ये है कि दत्तात्रेय होसबोले पिछले महीने लखनऊ में हुई बैठक में शामिल हुए थे. इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री भी शामिल हुए थे. बताया जा रहा है कि इस बैठक में चर्चा हुई थी कि भाजपा किस तरह से संघ से चुनाव में मदद चाहती है. ऐसे में इस बैठक में चर्चा करके संघ एवं सहयोगी संगठन के कार्यकर्ताओं को उस दिशा काम करने के लिए कहा जाएगा