News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

नुपुर शर्मा को मिला गन लाइसेंस, विवादित टिप्पणी के बाद मिल रही थी जान से मारने की धमकी


नई दिल्ली, | भारतीय जनता पार्टी (BJP) की निलंबित नेता नुपुर शर्मा ( Nupur Sharma) कुछ दिनों पहले काफी चर्चा में थीं और अब एक बार फिर से वो सुर्खियों में आ गई हैं। टीवी डिबेट के दौरान विवादित टिप्पणी करने वाली नुपुर शर्मा ( Nupur Sharma) को अब हथियार रखने का लाइसेंस मिल चुका है।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि बीजेपी (BJP) की निलंबित नेता नुपुर शर्मा (( Nupur Sharma) के पास हथियार रखने का लाइसेंस है। नुपुर शर्मा ने अपनी जान का खतरा बताते हुए हथियार के लाइसेंस की अर्जी दी थी।

 की थी विवादित टिप्पणी

जून 2022 में एक टीवी डिबेट के दौरान नुपुर शर्मा ( Nupur Sharma) ने विवादित टिप्पणी की थी। इस टिप्पणी के बाद देश भर में विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था। कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन भी हुए इसके साथ ही नुपुर शर्मा के खिलाफ मामले भी दर्ज किए गए थे।

इस टिप्पणी ने देश भर में उबाल ला दिया था। नुपुर शर्मा को इस दौरान जान से मारने की धमकी भी मिली थी। नुपुर शर्मा को न सिर्फ भारत बल्कि विदेश से भी जान से मारने की धमकी मिली थी। ‘सर तन से जुदा’ की धमकी के बाद ही नुपुर शर्मा ( Nupur Sharma) की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे थे।

बीजेपी ने किया था निलंबित

नुपुर शर्मा के इस बयान के बाद देश भर में प्रदर्शन हुए। मामला बढ़ते देख भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तुरंत एक्शन लिया और नुपुर शर्मा ( Nupur Sharma) को प्रवक्ता के पद से निष्कासित कर दिया था।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने भी इस मामले पर टिप्पणी की थी और नुपुर शर्मा ( Nupur Sharma) के बयान को गलत बताया था। सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद नुपुर शर्मा ने बिना शर्त अपने बयान को वापस ले लिया था।

नूपुर शर्मा ने की थी अपील

लगातार मिल रही धमकियों को देखते हुए नुपुर शर्मा ( Nupur Sharma) ने आत्मरक्षा के लिए हथियार रखने की अपील की थी। शर्मा ने हाल ही में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की लाइसेंसिंग इकाई के समक्ष एक याचिका दायर कर अनुरोध किया था । अपनी याचिका ने उन्होंने कहा था कि उनकी जान को खतरा है और उन्हें आत्मरक्षा के लिए चौबीसों घंटे बंदूक साथ रखने की जरूरत है।

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए नुपुर शर्मा ( Nupur Sharma) की याचिका को स्वीकार कर लिया है। अब नुपुर शर्मा अपनी सुरक्षा के लिए अपने पास हथियार रख सकती हैं।