Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

नोएडावासियों के लिए अच्छी खबर, जेवर एयरपोर्ट से पहले दिन जुड़ेंगे देश के 25 शहर; विदेश जाने के लिए भी तीन फ्लाइट्स


 

Hero Image
ग्रेटर नोएडा। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट 17 अप्रैल को दो कार्गो, 25 घरेलू और तीन अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा के साथ शुरू हो जाएगा। इससे देश के 25 शहर गौतमबुद्ध नगर से सीधे जुड़ जाएंगे। महानिदेशालय नागर विमानन ने नोएडा एयरपोर्ट से 25 घरेलू सेवाओं को शुरू करने पर सहमति दे दी है। तीन अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट भी शुरू होंगी। इंटरनेशनल एयर ट्रासंपोर्ट एसोसिएशन (आईएटीए) ने इसके लिए अनुमति दे दी है। हालांकि अभी इस पर केंद्र सरकार का निर्णय होना शेष है।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट अगले साल 17 अप्रैल से शुरू हो रहा है। पहले दिन से ही देश के 25 शहरों के लिए 25 घरेलू विमान सेवाएं शुरू हो जाएंगी। इसके अलावा तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू होंगी। 10 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक चली जांच के बाद डीजीसीए ने प्रमाण पत्र जारी कर दिया है। 15 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच बिना यात्रियों के फ्लाइट ट्रायल शुरू होगा।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कामर्शियल ऑपरेशन के लिए 17 अप्रैल की तारीख तय हो चुकी है। इससे पहले एयरपोर्ट के संचालन से जुड़ी जांच एवं केंद्रीय विभागों की अनापत्ति की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। 10 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक चले इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम की जांच के बाद डीजीसीए ने प्रमाण पत्र जारी कर दिया है। 15 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच बिना यात्रियों के फ्लाइट ट्रायल शुरू होगा।