पटना

पटना: अटल पथ बन गया सैलानियों का पसंदीदा स्थल


रात में होता है विदेश जैसा नजारा

(निज प्रतिनिधि)

पटना। विभिन्न राजनैतिक दल और विपक्षी दल के लोग बिहार के बारे मे बोलते है किे नीतीश राज मे विकास कहा हुआ है तो उन्हे राज्य के विकास को चश्मा लगाकर देखने की आवश्कता है कभी पटना दीघा रेलवे लाइन आसमाजिक तत्वो का अड्डा और खटाल के रूप मे विख्यात था आज वही पटना दीघा फोर लेन अटल पथ सैलानियो का पसंदीदा जगह बन गया है। बाहर से आये लोग एक बार तो फोन लेन का सफर करना ही चाहते है। अगर अटल पथ की बात करे तो रात के समय यह फोर लेन विदेशों की तरह दिखता है। इस फोर लेन को जिस तरह से बनाया गया सचमुच मे पयर्टन स्थल की तरह दिखता है।

कोरोना काल मे सिगापुर से आये दीक्षा और उनका परिवार रोजाना अपनी कार से रात के समय आर ब्लॉक से लेकर दीघा तक कार से सफर करते है। उनका कहना है कि यहॉ की साफ सफाई और रौशनी की ऐसी व्यवस्था सचमुच मे दर्शनीय है। उन्होने बताया कि हमलोग जब से पटना आये है इसी पथ पर घूमने आते है।

वही स्थानीय मधु ने बताया कि नीतश जी ने इस फोर लेन पर एक बडा अच्छा काम किया है। वाकिग के लिए अलग से ट्रैक बनवा दिया है जिसके कारण महिलाए इस लेन पर ही मार्निग और ईवनिग वाक करते है और सुरक्षित महसूस करते है। हालाकि उन्होनेे उन घर वालो से आग्रह किया है कि जिनका घर इस ट्रैक के किनारे है अपने घर से कूडा न फेके। इसे साफ सुथर रखने मे मदद करे।

वही ठाकुर श्वेता सिह स्वाती जो की सीतामढी कर रहने वाली है उनका कहना है कि सिर्फ यही नही अन्य सडको को भी देखे पहले यही वो सडके जर्जर अवस्था मे हुआ करता था आज उसी रोड पर गाडिया फर्राटें भरती है कही से भी पटना आने मे मात्र तीन से चार घंटे लगते है। अगर बात करे पटना दीघा अटल पथ की तो यहॉ आने के बाद पता नही चलता है कि क्या हम पटना मे है? इस पथ की साफ सफाई,रौशनी और इसकी बनावट वाह वर्णन नही किया जा सकता है। उन्होने यह भी कहा कि इसे सुरक्षित और साफ सुथरा रखने मे स्थानीय लोगो का आगे आना चाहिए।

बहरहाल पटना दीघा अटल पथ इन दिनो राजधानी के लोगो के लिए एक आकर्षण का केन्द्र बन गया है। सुबह होते ही यहॉ का नजारा बदल जाता है मार्निग वार्क स की भीड और रात मे लोगो का इस पथ पर सैर करना यह बताता है कि वह दिन दूर नही जब पटना सैलानियो स भरा पड़ा होगा और बाहर से लोग इसका दीदार करने आयेगे।