News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

पटना में PM मोदी का भव्य रोड शो, सड़कों पर उमड़ी भीड़; नीतीश-सम्राट भी दिखे साथ


पटना। गर्मी के सामान्य रविवार को राजधानी पटना की जिन सड़कों पर सूर्यास्त के बाद चहल-पहल होती थी, वे आज दोपहर दो बजे से ही उत्साह व उल्लास में डूबी हुईं थीं। गोधूलि बेला में भट्टाचार्या रोड से गांधी मैदान स्थित उद्योग भवन तक प्रस्तावित रोड शो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करीब डेढ़ घंटे बाद 7 बजकर 20 मिनट पर एयरपोर्ट से सीधे पहुंचे।

 

इसी के साथ उमस भरी गर्मी में घंटों से उनकी एक झलक पाने का इंतजार कर रहे लोगों का उत्साह आसमान छूने लगा। मोदी-मोदी और जय श्रीराम के नारों से आकाश गुंजायमान हो गया।

शंखध्वनि से गुंजायमान हुई पटना

भगवा पगड़ी व कपड़ों में सौ से अधिक महिलाएं, बैरिकेडिंग में भगवा कपड़े पहने सैकड़ों लोगों के साथ शंखध्वनि के साथ ज्यों-ज्यों प्रधानमंत्री का रथ आगे बढ़ा, बैरिकेडिंग के पीछे से राजधानीवासी भी पीछे चलने लगे।

सड़क पर रथ और दोनों किनारों पर मोदी-मोदी के गगनभेदी नारों के साथ लोगों की भीड़ अपने प्यार व समर्थन का विश्वास दिला रहे थी।

 

पीएम मोदी भी किसी को निराश नहीं कर रहे थे, उम्र को भूल वे लगातार छत-छज्जों से लेकर सड़क के किनारे तक के जनसैलाब में अधिक से अधिक लोगों की नजरों से नजरें मिलाकर अपने दिल का संदेश उन तक पहुंचाते दिखे। जिससे भी मोदी की नजरें चार हुईं, उस व्यक्ति का उत्साह इस कदर बढ़ गया कि वे अपने स्थान से उछलते दिखे।

 

मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठी राजधानी

महिलाएं उनके स्वागत में नृत्य करतीं तो युवा अपनी बुलंद आवाज में मोदी-मोदी व मोदी जिंदाबाद के नारों से आकाश को दहलाने का प्रयास करते दिखे। लोगों के इस उत्साह से मुख्यमंत्री तीश कुमार भी इतने अभिभूत हुए कि उनके हाथों में भी कमल देखा गया।

 

रोड शो में रथ पर मोदी के बाएं ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तो दाएं ओर पटनासाहिब के प्रत्याशी व पूर्व विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद तो पीछे उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी भी थे।

 

बिना विश्राम किए रोडशो करने पहुंच गए प्रधानमंत्री

पश्चिम बंगाल में सभा को संबोधित कर प्रधानमंत्री निर्धारित समय से साढ़े तीन घंटे देर से करीब पौने सात बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से उन्हें पहले राजभवन विश्राम करने जाना था। हालांकि, देर होने के कारण वे एयरपोर्ट से सीधे नेहरू पथ, हड़ताली मोड़, आयकर गोलंबर, डाकबंगला चौराहा होते हुए 7 बजकर 20 मिनट पर भट्टाचार्या रोड पहुंचे।

 

नीतीश, सम्राट और रविशंकर ने किया स्वागत

रोडशो में पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके तुरंत बाद वे सजे रथ पर सवार हुए और सबका अभिवादन स्वीकार करते हुए रथ गांधी मैदान स्थित उद्योग भवन की ओर बढ़ने लगा। इस बीच जगह-जगह पर मोदी की आरती उतारने के साथ पुष्प वर्षा की गई।

 

बिहार की जनता को किया प्रणाम

मोदी कहीं दोनों हाथ जोड़ कर शीश नवा प्रणाम करते दिखे तो कहीं पर हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। मुस्लिम महिलाएं भी मोदी के स्वागत में पीछे नहीं रहीं। बुर्के में ढंकी ये महिलाएं फूल की टोकरी लेकर पहुंची थीं और पुष्पवर्षा कर वे धन्यवाद दे रहीं थीं कि आपने तीन तलाक खत्म कर उनके हित में बड़ा कार्य किया है।

रात करीब 8 बजकर 21 मिनट पर प्रधानमंत्री का रथ उद्योग भवन पहुंचा, जहां दोनों किनारों पर जमा हजारों युवाओं ने उनका स्वागत किया। ऊंचे अपार्टमेंट के हर टैरेस पर दर्जनों लोग खड़े होकर उनका स्वागत करते दिखे। उद्योग भवन पर रथ से उतरने के बाद प्रधानमंत्री ने फिर सभी प्रशंसकों का अभिवादन किया और कार में बैठकर राजभवन रवाना हो गए।