News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

पश्चिम बंगाल में अराजकता, पुलिस-प्रशासन खामोश: राज्यपाल धनखड़


  1. कोलकाता: टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी के बाद उत्पन्न स्थिति को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि राज्य में अराजकता चल रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस स्थिति में पुलिस-प्रशासन खामोश है।

दरअसल, सीबीआई द्वारा फिरहाद हकीम और सुब्रत मुखर्ती समेत चार नेताओं की गिरफ्तारी के बाद जिस प्रकार की राज्य में स्थिति पैदा हो रही है, इसको लेकर राज्यपाल ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं। इसके प्रति बाद में सैकड़ों की संख्या में टीएमसी समर्थक राज भवन के सामने पहुंच गए और राजभवन के सामने नारेबाजी करने लगे। टीएमसी समर्थकों का कहना है कि तब उन्हें रिहा नहीं किया जाता है, तब तक तक लगातार राज भवन के सामने भी अपना विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे। राजपाल ने कहा कि राज्य में अराजकता चल रही है, पुलिस-प्रशासन खामोश है। हर मिनट स्थिति विस्फोटक होती जा रही है। हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। स्थिति को हाथ से जाने दिया जा रहा है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी कदम उठाने होंगे। मैं टीवी पर देख रहा हूं कि सीबीआई कार्यालय पर पत्थर फेंके जा रहे हैं। आग जलाकर विरोध दिखाया जा रहा है। दर्शक की भूमिका में कोलकाता पुलिस का यह देखना अफसोस की बात है।

राज्यपाल ने कहा कि गृह विभाग को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी कदम उठाने चाहिए। किन्तु यह दुखद है कि अधिकारियों द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने के कारण स्थिति को बिगड़ने दिया जा रहा है। राज्यपाल ने अपने ट्वीट में लिखा चैनलों और सार्वजनिक डोमेन में मैंने सीबीआई कार्यालय पर पथराव देखा। दयनीय है कि कोलकाता और पश्चिम बंगाल पुलिस सिर्फ देख रही है। आप से अपील है कि कार्रवाई करें और कानून-व्यवस्था बहाल करें।