News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

पश्चिम बंगाल में 16 मई से 30 मई तक लॉकडाउन लागू, क्या खुलेगा- बंद रहेगा


  1. कोलकाता, : पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर हावी हो रखी है। स्थिति यह है कि रोजाना 3 लाख से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। वहीं करीब 4 हजार मौतों इस जानलेवा वायरस से जा रही है। इस बीच प्रदेश सरकारों ने संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सख्त पाबंदियां की हुई है, जिसके बाद अब पश्चिम बंगाल में आए कोरोना के मामलों में उछाल के बाद ममता सरकार ने 16 मई से 30 मई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है।

राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने शनिवार को 16 मई से 30 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। कल सुबह (रविवार) सुबह छह बजे से लॉकडाउन लागू हो जाएगा। हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाओं के अलावा सब कुछ बंद रहेगा।

पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय ने बताया कि महामारी के कारण, सभी निजी, सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। वहीं स्कूल, कॉलेज, फेरी सेवाएं, जिम, सिनेमा हॉल, सैलून, स्विमिंग पूल, लोकल ट्रेन, मेट्रो और अंतरराज्यीय बस/ट्रेन सेवाएं भी बंद रहेंगी। हालांकि, सब्जी, फल, दूध और ब्रेड जैसी आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाले बाजार सुबह 7-10 बजे से ही खुले रहेंगे।

जानिए लॉकडाउन के दौरान क्या खुला रहेगा?

पश्चिम बंगाल में 15 दिनों के लिए कंप्लीट लॉकडाउन के दौरान सुबह 7 बजे से 10 बजे तक किराना दुकान खुले रहेंगे। इसके अलावा मिठाई और मीट की दुकान सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुलेंगी। ई-कॉमर्स सुविधा यथावत रहेंगी। वहीं एटीएम और बैंक 10 बजे से 2 बजे तक ओपन रहेंगे। इसके अलावा मेडिकल इमरजेंसी पर किसी भी तरह की पाबंदी नहीं रहेगी।