Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पाकिस्तानी सीनेट के चेयरमैन को ओम बिड़ला के ‘न्योते’ पर विवाद, दी सफाई


  • नई दिल्ली : लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला की ओर से पाकिस्तानी सीनेट के चेयरमैन मोहम्मद सादिक संजरानी को ‘न्योता’ भेजने पर विवाद हो गया है। दरअसल, संसद की लोक लेखा समिति (PAC) के 100 साल पूरा होने के मौके पर चार-पांच दिसंबर को दिल्ली में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में शरीक होने के लिए लोकसभा सचिवालय की तरफ से संजरानी को ‘निमंत्रण’ भेजा गया है।

राष्ट्रपति कोविंद करेंगे समारोह का उद्घाटन

सचिवालय के इस पत्र पर सवाल उठाए जा रहे हैं कि जब पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में ‘खूनी खेल’ खेल रहा है और निर्दोष नागरिकों की हत्या कर रहा है तो ऐसे में उसे ‘न्योता’ भेजना कहां तक उचित है। इस कार्यक्रम का उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।

लोगों ने इस ‘न्योते’ पर सवाल खड़े किए

पाकिस्तानी सीनेट के चेयरमैन को भेजे गए पत्र पर विवाद खड़ा होने पर लोकसभा सचिवालय का कहना है कि यह पत्र पाकिस्तान सहित राष्ट्रमंडल देशों के सभी लोक लेखा समिति के प्रमुखों को भेजा गया है। दो दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम का समापन पीएम मोदी के भाषण से होगा। बता दें कि पीएसी सरकार के खर्चों का ऑडिट करती है। बताया जा रहा है कि यह पत्र गत 24 अगस्त को लिखा गया लेकिन अब यह पत्र सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। लोग समारोह के लिए पाकिस्तान को बुलाने पर सवाल खड़े कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि आतंकवाद के लिए जब सार्क सम्मेलन नहीं हो रहा है तो इस समारोह के लिए पाकिस्तान को न्योता देने की क्या जरूरत है।