Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तानी सेना पर आत्मघाती हमला, 23 सैनिकों की मौत, आर्मी बोली- आतंकियों को नरक भेज दिया


खैबर पख्तूनख्वा। पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान के दरबान इलाके में पाकिस्तानी सेना पर बड़ा आत्मघाती हमला हुआ। इस आत्मघाती हमले में पाकिस्तानी सेना के 23 सैनिक मारे गए हैं। आतंकवादियों ने घात लगाकर सुरक्षा बलों के चेकपोस्ट को निशाना बनाया।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया यूनिट इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने जानकारी देते हुए बताया कि छह आतंकवादियों ने मंगलवार यानी 12 दिसंबर को तड़के हमला किया।

आतंकियों ने आत्मघाती हमले की रणनीति का सहारा लिया

दरअसल, सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के चौकी में घुसने के प्रयास को विफल कर दिया था। इसके बाद ही आतंकियों ने आत्मघाती हमले की रणनीति का सहारा लिया। उन्होंने विस्फोटकों से भरे वाहन को चेकपोस्ट में घुसा दिया और एक आत्मघाती बम से हमला किया।

 

23 बहादुर सैनिकों की शहादत हो गई- आईएसपीआर

आईएसपीआर ने कहा, “विस्फोट होने से एक बिल्डिंग ढह गई, जिसकी वजह से कई मौतें हुईं। 23 बहादुर सैनिकों की शहादत हो गई, जबकि सभी छह आतंकवादियों को मार गिराया गया और उन्हें नरक भेज दिया गया।”

आतंकवादियों के खात्में के लिए अभियान जारी

बयान में आगे कहा गया है कि पूरे क्षेत्र में आतंकवादियों को खत्म करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। आईएसपीआर ने कहा, पाकिस्तानी सेना देश से आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए दृढ़ हैं और हमारे बहादुर सैनिकों के ऐसे बलिदान हमारे संकल्प को और मजबूत करते हैं।

इससे पहले एक दूसरे ऑपरेशन में पाकिस्तानी सेना ने खुफिया मिशन को अंजाम देते हुए 17 आतंकवादियों को मार गिराया।

सेना ने कहा, “ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के ठिकानों को खोजकर 17 आतंकवादियों को नरक भेज दिया गया।” आईएसपीआर ने आगे कहा कि इसमें दो सैनिक शहीद हो गए, जबकि कुलाची क्षेत्र में एक अन्य आईबीओ में चार और आतंकवादियों को मार गिराया गया।