Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

‘पीएम मोदी ने जहां-जहां रैली की वहां…’, जानिए शरद पवार ने प्रधानमंत्री को क्यों कहा धन्यवाद


 नई दिल्ली। । लोकसभा चुनाव में महाअघाड़ी दल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। महाराष्ट्र में कांग्रेस 13, शिवसेना (उद्धव गुट) 9, एनसीपी (एसपी) 7 सीटें जीतने में कामयाब रही। वहीं, इसी साल महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं।

लोकसभा चुनाव के रिजल्ट और आगामी विधानसभा चुनाव पर चर्चा करने के लिए महाअघाड़ी दल के प्रमुख नेताओं के बीच आज (15 जून) बैठक हुई। बैठक में उद्धव ठाकरे,शरद पवार, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण सरीखे नेता शामिल हुए।

देखना यह है कि यह सरकार कितने दिन चलती है: उद्धव ठाकरे

बैठक में शिवसेना (उद्धव गुट) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा,”यह (लोकसभा चुनाव) संविधान और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई थी। जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। यह सरकार मोदी सरकार थी और अब यह एनडीए सरकार बन गई है। अब देखना यह है कि यह सरकार कितने दिन चलती है।”

वहीं, एससीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा, “जहां भी प्रधानमंत्री का रोड शो और रैली हुई, वहां हमारी जीत हुई। इसलिए मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना अपना कर्तव्य समझता हूं।”

महाराष्ट्र की जनता ने एमवीए उम्मीदवारों को विजयी बनाया: पृथ्वीराज चव्हाण

वहीं, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा,”हम सभी आज महाराष्ट्र की जनता का धन्यवाद करने और सभी के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए एक साथ आए हैं। महाराष्ट्र की जनता ने एमवीए उम्मीदवारों को विजयी बनाया है। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद पहली बार आज महाराष्ट्र के भारत गठबंधन के नेता मिले हैं।

हम सभी लोकतंत्र को बचाने के लिए एक साथ आए: कांग्रेस नेता

पृथ्वीराज चव्हाण ने आगे कहा कि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस जनता का धन्यवाद करने के लिए है। हमें महाराष्ट्र में अच्छी संख्या में वोट मिले हैं। हम सभी लोकतंत्र को बचाने के लिए एक साथ आए हैं। मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से लोगों ने लोकसभा चुनाव में हमें वोट दिया, वैसा ही प्यार हमें विधानसभा चुनाव में भी मिलेगा और अब महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन होगा।