Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ वाराणसी

पीएम मोदी पहले बाबा कालभैरव और श्रीकाशी विश्वनाथ का करेंगे दर्शन फ‍िर करेंगे नामांकन


वाराणसी। भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार वाराणसी संसदीय सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया। उसके बाद से मोदी के पूर्व के ऐतिहासिक रोड-शो व नामांकन की याद ताजा हो गई है। जब पूरी काशी भगवामय होकर नमोत्सव मना रही थी। इस बार वह नजारा 13 व 14 मई को देखने को मिलेगा।

 

पार्टी सूत्रों के अनुसार मोदी 13 मई को दोपहर में काशी आएंगे। इसके बाद वह लंका चौराहे पर पं. मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड-शो शुरू करेंगे। यह रोड-शो 2019 की भांति असि, भदैनी, सोनारपुरा, मदनपुरा होते हुए गोदौलिया पहुंचेगा।

करीब चार किलोमीटर के रोड-शो में भाजपा काशीवासियों के साथ ऐतिहासिक स्वागत करेगी। पार्टी नेताओं ने इस रूट का निरीक्षण भी कर लिया है। प्रधानमंत्री ने पिछली बार रोड-शो के बाद चुनिंदा बुद्धिजीवियों और कार्यकर्ताओं से होटल डी-पेरिस में संवाद किया था। संवाद के संबंध में अभी कोई तैयारी नहीं है।

मोदी अगले दिन गंगा सप्तमी पर 14 मई को बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ और कालभैरव का दर्शन-पूजन कर उनसे अपनी उम्मीदवारी के लिए अनुमति और आशीर्वाद लेंगे। इसके बाद कलेक्ट्रेट स्थित रायफल क्लब सभागार में नामांकन करेंगे।

 

काशी के ज्योतिषियों के अनुसार 14 मई को वैशाख शुक्ल सप्तमी नक्षत्रराज पुष्य व गंगा सप्तमी में सर्वार्थ सिद्धि योग व रवि योग का संयोग बेहद खास है। राहुकाल तीन बजे दिन से साढ़े चार बजे शाम तक है। इस दृष्टि से भी सब उचित है। इस संबंध में पार्टी के लोग कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

 

कहते हैं सब निर्णय शीर्ष नेतृत्व को लेना है। चाहे रोड-शो हा या नामांकन आदि को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय नेता आएंगे और विधिवत घोषणा करेंगे। वैसे प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को अंतिम रूप एसपीजी देती है। प्रधानमंत्री के पूर्व के नामांकन कार्यक्रमों को ध्यान में रखकर प्रशासन व पुलिस भी मंथन कर रहा है।