Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पोलियो टीका टीम की सुरक्षा पर तैनात पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर विस्फोट, 6 लोगों की मौत; 22 लोग घायल


पेशावर। पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सोमवार को पोलियो टीकाकरण कार्यकर्ताओं को सुरक्षा प्रदान करने जा रहे पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर एक बम विस्फोट किया गया। इस हादसे में छह पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए।

यह घटना अफगानिस्तान की सीमा से लगे प्रांत के बाजौर जिले की मामुंड तहसील में हुई। जब विस्फोट हुआ तो, पुलिसकर्मी पोलियो टीकाकरण टीमों के साथ सुरक्षा ड्यूटी में शामिल होने के लिए वैन में चढ़े ही थे। घायलों को नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया है, जहां आपातकाल घोषित कर दिया गया।

आखिरी आतंकवादी के खात्मे तक जारी रहेगी जंग

विस्फोट में छह पुलिसकर्मी मारे गए और 22 अन्य घायल हो गए। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि सभी घायल व्यक्ति पुलिसकर्मी हैं। कार्यवाहक मुख्यमंत्री केपीके अरशद हुसैन ने हमले की निंदा की और कहा कि आतंकवाद के खिलाफ युद्ध आखिरी आतंकवादी के खात्मे तक जारी रहेगा।

पोलियो टीम को निशाना बनाते हैं आतंकवादी

टीके के विरोध के कारण पाकिस्तान में पोलियो टीमों को अक्सर आतंकवादी निशाना बनाते हैं। हमले की जिम्मेदारी का तत्काल कोई दावा नहीं किया गया है, लेकिन पाकिस्तान तालिबान सहित इस्लामी आतंकवादियों ने पहले भी कई पोलियो टीकाकरण कार्यकर्ताओं और उनकी सुरक्षा करने वाले पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी है।