Latest News उत्तर प्रदेश करियर वाराणसी

बीएचयू ने UG, PG सेमेस्टर एग्जाम का शेड्यूल जारी किया, ओपन बुक मोड में होंगी परीक्षाएं


  • बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) उत्तर प्रदेश ने अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट सेमेस्टर परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है. विश्वविद्यालय इन छात्रों के लिए ऑनलाइन, ओपन बुक परीक्षा (OBE) आयोजित करेगा.

डेट शीट के अनुसार, विभिन्न विषयों की बीए और बीएससी सेमेस्टर 6 की परीक्षाएं 10 से 27 जुलाई के बीच आयोजित की जाएंगी. विश्वविद्यालय ने इन परीक्षाओं के लिए छह वेन्यू निर्धारित किए हैं-बीएचयू मुख्य परिसर, आर्य महिला पीजी कॉलेज, वसंत महिला कॉलेज, डीएवी पीजी कॉलेज, वीकेएम, और महिला महाविद्यालय.

ये है परीक्षाओं की डेटशीट
MSc (कैमेस्ट्री) द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा 13 से 24 जुलाई तक और MSc (जूलॉजी) द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा 13 से 22 जुलाई तक आयोजित की जाएगी.MSc (टेक) जियोफिजिक्स सेमेस्टर 6 की परीक्षा 10 और 12 जुलाई को होगी, और सेमेस्टर 4 की परीक्षा 23 से 29 जुलाई को होनी है.वहीं MSc (पर्यावरण विज्ञान) सेमेस्टर 4 परीक्षा 14 और 15 जुलाई के लिए निर्धारित है, और सेमेस्टर 2 परीक्षा 12 से 16 जुलाई के लिए निर्धारित है. इसके साथ ही MSc (एप्लाइड माइक्रोबायोलॉजी) और MSc (बॉटनी) सेमेस्टर 2 की परीक्षाएं 15 से 23 जुलाई तक आयोजित की जाएंगी.