पटना

बोधगया: कुंआ में गिरे सुअर को बचाने में तीन की मौत


बोधगया (आससे)। कुएं में गिरे एक सुअर को बचाने के चक्कर में 3 लोगों ने जान गवा दी। घटना बोधगया प्रखंड क्षेत्र के गाफा पंचायत के जानीबिगहा की है, जहां बुधवार की सुबह 8 बजे यह घटना हुई। ग्रामीणों ने बताया कि एक पशु घास खाते खाते कुएं में गिर गया। जिसे बचाने के लिए एक युवक कुएं में कूदा। जब वह युवक नहीं निकला तो दूसरा युवक भी कुँए में खुद पड़ा। दोनों युवक जब कुछ देर तक नहीं निकले तो तीसरा युवक भी कूदा।

इस तरह तीनों युवकों की कुँए में गिरकर घटनास्थल पर मौत ही हो गई। मृतक की पहचान 35 वर्षीय वीरेंद्र मांझी, 22 वर्षीय जितेंद्र मांझी और 23 वर्षीय रविंद्र मांझी के रूप में की गई है। तीनो जानी विघा के रहने वाले हैं। इस घटना से इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। साथ ही तीनो मृतक के परिजनों को रो-रो कर बुरा हाल हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक बीरेंद्र मांझी का 5 छोटे-छोटे बच्चे भी है, जिसमे तीन लड़की और 2 लड़का है। बता दें कि जब लोगों को पता चला कि तीन युवक को पशु को बचाने को लेकर कुएं में कूदने से जान चली गई है तो बोधगया थाने को सूचित किया गया।

इस दौरान बोधगया थाने के एएसआई नवल किशोर मंडल आनन-फानन में अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले को नियंत्रण में किया। उसके बाद अंचलाधिकारी कमलनयन कश्यप भी मौके पर पहुंच आपदा प्रबंधन के तहत चार-चार लाख रुपये मृतक के परिजनों को देने की बात कही है।

इसके अलावा जेएसएस प्रमोद कुमार भी परिवारिक लाभ के तहत बीस हजार रुपए देने का आश्वासन दिया। साथ ही कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन-तीन हजार रुपये तुरंत दी गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कालेज अस्पताल भेज दिया गया है।