News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

ममता की रैली से पहले मचा हड़कंप CM आवास के पास हथियार के साथ युवक गिरफ्तार


राज्य ब्यूरो, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के पास से शुक्रवार दोपहर एक हथियारबंद युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह कालीघाट स्थित सीएम आवास की गली में घुसते समय पकड़ा गया। युवक पुलिस लिखा स्टीकर लगी कार लेकर घुसने की कोशिश कर रहा था। लेकिन कालीघाट पुलिस ने उसे दबोच लिया।

युवक के पास मिले कई फर्जी ID कार्ड

पुलिस ने बताया कि युवक के पास असलहा और BSF, IB सहित कई फर्जी आइकार्ड मिले हैं। शुक्रवार दोपहर जब घटना हुई तो ममता अपने घर पर ही थीं और वह धर्मतल्ला में पार्टी की 21 जुलाई रैली में शामिल होने के लिए निकलने वाली थीं। इससे पहले संदिग्ध का उनके घर की गली में घुसने की कोशिश में पकड़ा जाना बड़ी घटना मानी जारी है।

पुलिस के मुताबिक शख्स के बैग में भुजली और आग्नेयास्त्र मिले हैं। वह मुख्यमंत्री आवास के पास स्थित मिलन संघ नामक क्लब के गेट से होकर अंदर घुसने की कोशिश कर रहा था, उसी समय कालीघाट पुलिस ने उन्हें हरीश चटर्जी स्ट्रीट पर रोक लिया।

युवक के पास थे हथियार

कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने कहा कि रैली वाले दिन ऐसी घटना गंभीरता है। उस व्यक्ति के पास बंदूक मिली है। पूछताछ में वह अलग-अलग बातें बता रहा है। उसने पूछताछ में यह भी कहा है कि वह मुख्यमंत्री से मिलने के लिए जा रहा था, लेकिन अगर वह मुख्यमंत्री से मिलने जा रहा था तो उसके पास हथियार क्यों था?

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ‘पुलिस’ लिखी कार का नंबर WB 06U **77 है। यह गाड़ी शेख नूर अमीन नाम एक शख्स के नाम पर रजिस्टर्ड है, लेकिन पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि जिस शख्स को पुलिस ने पकड़ा है वह वही शख्स है या नहीं। फिलहाल पुलिस को पता चला है कि गाड़ी मालिक नूर अमीन पश्चिम मेदिनीपुर के अलीगंज कसाईपाड़ा का रहने वाला है।