News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मल्लिकार्जुन खरगे ने दी धमकी! प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने बताया; जानिए क्या है पूरा मामला


नई दिल्ली। 10 साल बाद कांग्रेस लोकसभा में अपना विपक्ष का नेता बनाने जा रही है। कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने का आग्रह किया गया था। हालांकि राहुल गांधी ने अभी तक अपने फैसले की सार्वजनिक जानकारी नहीं दी है। मगर इस बीच सोमवार को कांग्रेस की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के रोचक वाकया देखने को मिला। जब राहुल गांधी ने बताया कि बात नहीं मानने पर कांग्रेस अध्यक्ष ने धमकी दी। हालांकि राहुल गांधी ने यह बात मजाकिया लहजे में कही। राहुल गांधी का यह अंदाज लोगों को खूब पंसद भी आ रहा है।

यह है पूरा मामला

दरअसल, सोमवार को कांग्रेस ने राहुल गांधी के वायनाड लोकसभा सीट छोड़ने का एलान किया। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जानकारी दी कि वायनाड से प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। राहुल गांधी अपनी परंपरागत सीट रायबरेली से सांसद बने रहेंगे। इसी दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक रिपोर्टर ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से पूछा कि अपने कहा था कि अगर राहुल गांधी बात नहीं मानेंगे तो उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। क्या ये आपकी बात मान रहे हैं?

रिपोर्ट के सवाल पर मल्लिकार्जुन खरगे कहते हैं कि यह आगे की बात है। मगर इस बीच मुस्कुराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि धमकी तो दी है। कांग्रेस अध्यक्ष ने मुझे धमकी दी है। इसके बाद राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल हंसने लगते हैं।

राहुल गांधी को पद संभालना चाहिए

कांग्रेस कार्यसमिति ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन का श्रेय राहुल गांधी को दिया था और एक प्रस्ताव पारित कर राहुल गांधी से लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद संभालने का आग्रह किया था। मजाक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने यह भी कहा था कि अगर वह फैसले का पालन नहीं करेंगे तो अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी पड़ेगी।

मल्लिकार्जुन खरगे ने कार्यसमिति की बैठक में यह भी कहा था कि पार्टी नेताओं की राय और भावनाओं को देखते हुए राहुल गांधी को इस प्रस्ताव को स्वीकार करना चाहिए। हालांकि राहुल गांधी ने अभी तक अपने फैसले की सार्वजनिक जानकारी नहीं दी है।