Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

महंगाई को लेकर प्रियंका गांधी का निशाना, कहा- जनता अपना पेट काट रही, मोदी सरकार जेब


  1. देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर जबरदस्त हमला बोला है. प्रियंका ने कहा कि मोदी सरकार जनता की जेब काट रही है.

लखनऊ. कोरोना काल में देश की जनता महंगाई की दोहरी मार झेल रही है. पेट्रोल-डीजल से लेकर खाने का तेल और दालें तक सब महंगी हो गई हैं. लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र की मोदी सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर हैं. इसी बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी महंगाई को लेकर मोदी सरकार को खूब खरी-खोटी सुनाई है. उन्होंने शुक्रवार को एक ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार जनता की जेब काट रही है.

प्रियंका गांधी ने कहा, “कोरोना संकट के बीच जनता की आशा थी सरकार उन्हें राहत देगी, लेकिन सरकार उनके लिए “आहत योजना” लेकर आई है. 2021 में 52 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ चुके हैं. सरसों का तेल, रिफाइंड, अरहर, मूंग दाल व चीनी के दामों में आग लगी हुई है. जनता अपना पेट काट रही है जबकि मोदी सरकार जेब काट रही है.”
लगातार बढ़ रहे तेल के दाम
देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. देश के चार प्रमुख महानगरों में आज (18 जून 2021) पेट्रोल 23-27 पैसे प्रति लीटर और डीजल 27-30 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. दिल्‍ली में पेट्रोल का दाम 27 पैसे और डीजल का दाम 28 पैसे प्रति लीटर बढ़ा है. दिल्ली में पेट्रोल 96.93 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.69 रुपये प्रति लीटर हो गया है.