Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

‘मुसलमानों के लिए बजट आवंटन का प्रधानमंत्री का आरोप गलत’, शरद पवार ने कहा- पीएम मोदी की बातों में एक प्रतिशत भी सच्चाई नहीं


 मुंबई। राकांपा (शपा) प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस आरोप को गलत बताया है कि कांग्रेस बजट का 15 प्रतिशत मुसलमानों के लिए रखना चाहती है। उन्होंने कहा कि जाति और धर्म के आधार पर बजट का आवंटन नहीं किया जा सकता।

 

नासिक में गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए पवार ने कहा कि केंद्र सरकार का बजट देश के लिए होता है। प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को आरोप लगाया था कि कांग्रेस अपने शासन के दौरान केंद्र सरकार के बजट का 15 प्रतिशत मुसलमानों के लिए आवंटित करना चाहती थी। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पवार ने कहा कि ऐसा दावा मूर्खतापूर्ण है। जाति और धर्म के आधार पर बजट का आवंटन कभी नहीं हो सकता।

पीएम मोदी अब केवल राजनीति की बात करते हैं

प्रधानमंत्री मोदी की ‘वोट जिहाद’ से संबंधित टिप्पणी के बारे में पवार ने कहा, मोदी इन दिनों जो बोलते हैं, उसमें एक प्रतिशत भी सच्चाई नहीं है। उन्होंने आत्मविश्वास खो दिया है। जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उनकी रुचि कृषि क्षेत्र में विकास में थी, लेकिन अब वह केवल राजनीति की बात करते हैं।

‘मोदी जो भी कहते हैं…मुझे उसकी चिंता नहीं’

पवार ने कहा, तब वह कृषि क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मेरे पास आते थे और मुझे गुजरात भी ले गए। एक बार वह कृषि क्षेत्र की तकनीक का अध्ययन करने के लिए इजरायल जाना चाहते थे, तो मैं उन्हें वहां भी ले गया। अब मोदी जो भी कहते हैं, मुझे उसकी चिंता नहीं है।

मोदी मेरी टिप्पणी से इतने परेशान क्यों हैं?

पवार ने हाल में की गई अपनी उस टिप्पणी के बारे में भी जवाब दिया कि निकट भविष्य में कई क्षेत्रीय दल कांग्रेस में विलय कर सकते हैं। उन्होंने कहा, मोदी मेरी टिप्पणी से इतने परेशान क्यों हैं? मैंने उद्धव ठाकरे की पार्टी के बारे में नहीं बोला। बुधवार को मुंबई में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रमों का जिक्र करते हुए पवार ने कहा कि मुंबई जैसे शहरों में रोड शो करना अच्छा विचार नहीं है।