News TOP STORIES नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

‘मेरा दिल गुस्‍से से भर जाता है’, MP की इस घटना को लेकर BJP पर फूटा राहुल गांधी का गुस्‍सा; बहन प्र‍ियंका भी बरसीं


नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के सागर में मारे गए वंचि‍त युवक की बहन की मौत को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानून का राज खत्म कर दिया है। कहा कि हम एक ऐसी व्यवस्था बनाएंगे जहां सबसे कमजोर व्यक्ति भी जुल्म के खिलाफ मजबूती से आवाज उठा सकेगा।

 

महिला, जिसने पिछले अगस्त में यह दावा करते हुए मामला दर्ज कराया था कि उसके भाई, एक वचिंत को उत्पीड़न के एक मामले में समझौता करने के लिए दबाव डालने वाले कुछ लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला था, रविवार को सागर में अपने चाचा के शव को ले जा रही एम्बुलेंस से गिरने के बाद उसकी मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विशेष रूप से उसके चाचा राजेंद्र अहिरवार की शनिवार रात कुछ लोगों ने पुरानी दुश्मनी को लेकर पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में गांधी ने कहा,

नरेंद्र मोदी ने ‘कानून का शासन’ खत्म कर दिया है। मध्य प्रदेश में इस वंचित परिवार के साथ भाजपा नेताओं ने क्या किया है, यह सोचकर ही मेरा दिल दर्द और गुस्से से भर जाता है।

उन्होंने कहा कि यह शर्म की बात है कि भाजपा राज में सरकार हमेशा पीड़ित महिलाओं की बजाय दोषियों के साथ खड़ी नजर आती है। पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ऐसी घटनाएं हर उस व्यक्ति के साहस को तोड़ देती हैं जिनके पास न्याय पाने के लिए कानून का सहारा लेने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। राहुल गांधी ने कहा,

मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम एक ऐसी व्यवस्था बनाएंगे जहां सबसे कमजोर व्यक्ति भी उत्पीड़न के खिलाफ मजबूती से आवाज उठा सकेगा। हम न्याय को धन और शक्ति पर निर्भर नहीं होने दे सकते।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी सोमवार को महिला की मौत पर मोदी सरकार की आलोचना की थी और आरोप लगाया था कि जब भी जिन बहनों के खिलाफ अत्याचार हुआ, उन्होंने न्याय मांगा, उनके परिवारों को बर्बाद कर दिया गया। एक्स पर पोस्ट करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा,

मध्य प्रदेश में वंचित बहन के साथ हुई ये घटना दिल दहला देने वाली है। बीजेपी के लोग संविधान के पीछे पड़े हैं क्योंकि वो नहीं चाहते कि देश की महिलाएं, वंचित, आदिवासियों और पिछड़ों को सम्मान से रहना चाहिए और न ही उनकी शिकायतें कहीं सुनी जाएंगी।

चाहे दिल्ली की पहलवान बहनें हों, हाथरस-उन्नाव की पीड़िताएं हों या यह भयावह घटना, जहां भी महिलाओं पर अत्याचार हुआ, नरेंद्र मोदी जी और उनकी सरकार ने आरोपियों को बचाया। जिन बहनों पर अत्याचार हुआ, उन्होंने न्याय मांगा तो उनके परिवार खत्म कर दिए गए। देश की महिलाएं अब चुप नहीं रहने वाली हैं।

महिला ने आरोप लगाया था कि उसके भाई नितिन अहिरवार उर्फ ​​लालू की 24 अगस्त, 2023 को कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी, जो उसे परेशान करते थे, जिसके बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बरोदिया नोनागिर गांव में धरना दिया था।