Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

‘मैं उस दिन को कभी नहीं भूल सकता जब’, अनुराग ठाकुर की ट‍िप्पणी पर अब क्‍या बोले अखि‍लेश यादव?


नई द‍िल्‍ली। लोकसभा में भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की टिप्पणी पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “एक बार मैं मंदिर गया था, कुछ लोग नहीं चाहते थे कि मैं हवन और पूजा करूं… मैं उस दिन को कभी नहीं भूलूंगा जब सीएम के घर को गंगा जल से साफ किया गया था। अब आप चंद्रमा पर जाना चाहते हैं, डिजिटल इंडिया की बातें की जा रही हैं… क्या भाजपा किसी कांग्रेस नेता या किसी अन्य व्यक्ति की जाति पूछ सकती है?”

अखिलेश यादव ने कहा, “ये जाति का सवाल नया नहीं है, जाति का सवाल बहुत पुराना है… जाति का सवाल जिसे जानना है उसे अंबेडकर की किताब एनिहिलेशन ऑफ कास्ट जरूर पढ़ना चाहिए…इनके (बीजेपी) पास क्या जाति तोड़ो आंदोलन का कोई विकल्प है। जिसको जाति को लेकर दिक्कत और परेशानी है उसे मंडल कमीशन की किताब आज ही खरीद लेनी चाहिए और प्रस्तावना पढ़नी चाहिए।… अगर जाति जनगणना की मांग हो रही है तो इसमें कोई गलत नहीं है। हमारे बहुत सारे फैसले और नीतियां तभी अच्छे होंगे जब जाति जनगणना होगा।”

अखि‍लेश बोले- आप क‍िसी की जात‍ि कैसे पूछ सकते हैं…

दरअसल, लोकसभा में जातिगत जनगणना को लेकर हो रही बहस के दौरान भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से उनकी जाति पूछ ली। इस बात पर कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव भड़क गए। उन्होंने अनुराग ठाकुर से कहा कि आप किसी की जाति कैसे पूछ सकते हैं?