News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

यूक्रेन का दावा- रूस के हमले में अब तक 136 बच्चों की हुई मौत


  • रूस और यूक्रेन के बीच स्थिति दिन-प्रतिदिन बिगड़ती ही जा रही है। कई दौर की वार्ता के बाद भी दोनों देशों के बीच सुलह नहीं हो पाई है। 24 फरवरी से शुरु हुए इस युद्ध में हजारों लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। वहीं, लाखों लोग पलायन कर चुके हैं।

HighLights

  1. रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू हुए अब 31 दिन हो चुके हैं।
  2. WHO के मुताबिक, यूक्रेन में अस्पतालों, एम्बुलेंस और डाक्टरों पर 70 से अधिक हमले हुए हैं।
  3. यमन के हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के जेद्दा शहर में एक तेल डिपो पर हमला किया।

नई दिल्ली, एजेंसियां। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू हुए अब 31 दिन हो चुके हैं। लेकिन रूस लगातार यूक्रेन को निशाना बना रहा है। वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा कि यूक्रेन के खिलाफ रूस के चौतरफा युद्ध 24 फरवरी को शुरू होने के बाद से यूक्रेन में अस्पतालों, एम्बुलेंस और डाक्टरों पर 70 से अधिक हमले हुए हैं। इसी बीच, रूस के मुताबिक यूक्रेन जंग में अब तक 1,351 रूसी सैनिकों ने जान गंवाई है। हालांकि, यूक्रेन का दावा है कि इससे अधिक रूसी फौजी उनके हमले में मारे गए हैं। वहीं, यमन के हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के जेद्दा शहर में फार्मूला वन स्पर्धा से पहले शुक्रवार को एक तेल डिपो पर हमला किया। इसके बाद सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन ने यमन के सना और होदेइदाह के खिलाफ जवाबी हमले शुरू कर दिए हैं।

  • केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने दी जानकारी

    केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि 25 मार्च को WHO और भारत सरकार की आयुष मंत्रालय के साथ ग्लोबल सेंटर फार ट्रेडिशनल मेडिसिन का निर्माण करने के लिए एक MoU पर हस्ताक्षर किया गया है और ग्लोबल सेंटर फार ट्रेडिशनल मेडिसिन का निर्माण गुजरात के जामनगर में होगा।

  • यूक्रेन का दावा- रूस के हमले में अब तक 136 बच्चों की हुई मौत

    यूक्रेन ने युद्ध के 31वें दिन बड़ा दावा किया है। यूक्रेन का कहना है कि रूस के हमले में अब तक 136 बच्चों की मौत हो गई है। यूक्रेन के अभियोजक जनरल के कार्यालय ने शनिवार को कहा कि कीव में कुल 64 बच्चों की मौत हो चुकी है। जबकि, डोनेट्स्क क्षेत्र में 50 बच्चों की मौत हो गई है। इसके अलावा 199 बच्चे घायल हुए हैं।

     


  • सपा की बैठक पर शिवपाल यादव का बयान

    समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल यादव ने कहा कि अभी सपा की विधायक मंडल की बैठक चल रही है। सभी विधायकों के पास इसकी सूचना है लेकिन मेरे पास कोई सूचना नहीं है इसलिए मैं भी बैठक में नहीं गया। मैं दो दिनों से इस बैठक के लिए रुका था उसके बाद भी मुझे कोई सूचना नहीं मिली।

  • रूस छोड़ चुकी कंपनियों को शांति पुरस्कार देगा यूक्रेन

     

    यूक्रेन उन कंपनियों को शांति पुरस्कार देगा, जो रूस छोड़ चुकी हैं। राष्ट्रपति जेलेंस्की के चीफ आफ स्टाफ एंड्री यरमक का हवाला देते हुए सामरिक संचार और सूचना सुरक्षा केंद्र ने बताया कि यूक्रेन का समर्थन करने वाली कंपनियों को शांति पुरस्कार दिया जाएगा।