Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी पुलिस पर हमला, लोगों ने घेर में तीन को बनाया बंधक; होमगार्ड अजय पाल का तोड़ दिया पैर


मेरठ। रंगदारी मांगने की शिकायत पर पहुंची यूपी-112 (पीआरवी) पर तैनात पुलिस को घेर में बंधक बनाकर मारपीट की गई। होमगार्ड के पैर की हड्डी तोड़ दी गई। सूचना के बाद तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। उसके बाद आरोपित के पिता को हिरासत में लेकर थाने लाया गया। घेर में खड़ा ट्रैक्टर भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

 

लिसाड़ीगेट थाने के लिसाड़ी गांव निवासी जाहिद पुत्र शाहिद सोफा बनाने का काम करता था। हाल में ई-रिक्शा चला रहा है। जाहिद ने यूपी-112 पर काल कर आरोप लगाया कि शौकिन गार्डन लिसाड़ी गांव निवासी राजू पुत्र हाजी यामीन तीन दिनों से एक लाख की रंगदारी मांग रहा है। नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है। गुरुवार को भी राजू ने काल कर एक लाख की रकम पहुंचाने को कहा था।

लोगों ने पुलिस को घेरा

रंगदारी की सूचना पर लिसाड़ीगेट थाने की पीआरवी मौके पर पहुंची। पीआरवी पर सिपाही गौरव और होमगार्ड अजय पाल मौजूद थे। उन्होंने लिसाड़ी गांव पहुंचकर राजू के बारे में जानकारी ली। राजू के नहीं होने पर उसके पिता यामीन को थाने लाने लगे। इसी बीच यामीन के बेटे चांद समेत अन्य लोगों और महिलाओं ने पुलिस को घेर लिया। तभी गौरव ने फैंटम पर तैनात सिपाही मुस्तकीम को जानकारी दी।

वह भी मौके पर पहुंच गया। उसके बाद तीनों को घेर के अंदर बंधक बना लिया। दोनों पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट और होमगार्ड अजय पाल के पैर की हड्डी तोड़ दी गई। सूचना के बाद कोतवाली, लिसाड़ीगेट और लोहियानगर थाने से पुलिस मौके पर पहुंची।

उसके बाद दोनों सिपाही और होमगार्ड का मेडिकल कराया। साथ ही राजू के पिता यामीन को हिरासत में लेकर थाने ले आई। उनके घेर में खड़ा ट्रैक्टर भी पुलिस थाने में खींच लाई है। साथ ही जाहिद को भी थाने ले जाया गया, जहां पर आरोपितों के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज किए गए। यामीन के बेटे राजू और चांद की तलाश में दबिश डाली जा रही है।

लिसाड़ी गांव दो पक्षों में विवाद चल रहा था। एक पक्ष ने रंगदारी मांगने का आरोप लगाकर कंट्रोल रूम को शिकायत की थी, जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची। तब एक पक्ष ने पुलिस पर हमला कर दिया, जिसमें होमगार्ड के पैर की हड्डी टूट गई। उसके बाद पुलिस ने आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर लिया। एक आरोपित को पकड़ लिया गया। – आयुष विक्रम सिंह, एसपी सिटी