Latest News करियर राजस्थान

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट जल्द हो सकता है घोषित, नतीजों के बाद प्रवेश के लिए शुरू होगी कॉउंसलिंग –


नई दिल्ली। राजस्थान राज्य में 4 वर्षीय बीए बीएड/ बीएससी बीएड एवं दो वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा की ओर से 9 जून को राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों परीक्षा संपन्न करवाई गई थी। एग्जाम संपन्न होने के बाद विश्वविद्यालय की ओर से 17 जून को आंसर की जारी की गई थी जिस पर 19 जून तक अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया गया था। अब परीक्षार्थियों को अपने नतीजे जारी होने का इंतजार है जो जल्द ही खत्म हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट जल्द ही जारी होने की संभावना है।

कहां और कैसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

  • राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट ptetvmou2024.com पर जारी किया जाएगा। इसके बाद आप यहां मांगी गई डिटेल (लॉग इन क्रेडेंशियल) दर्ज करके अपना परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने की स्टेप्स निम्नलिखित हैं-
  • नतीजे चेक करने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट ptetvmou2024.com पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको जिस भी पाठ्यक्रम (दो वर्षीय या चार वर्षीय) का रिजल्ट चेक करना है उस पर क्लिक करें।
  • अब रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल सबमिट करें।
  • इसके बाद आपका परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे चेक कर सकेंगे।

 

कॉउंसलिंग शेड्यूल रिजल्ट जारी होने के बाद होगा जारी

नतीजे जारी होने के बाद एडमिशन प्रक्रिया के लिए कॉउंसलिंग शेड्यूल जारी किया जाएगा। अभ्यर्थियों की रैंक के अनुसार राज्यभर के संस्थानों में अभ्यर्थियों को प्रवेश प्रदान किया जायेगा। आपको बता दें कि इस वर्ष दोनों ही पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 5.21 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। एग्जाम से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।