Latest News नयी दिल्ली राजस्थान

राजस्थान में जानलेवा बनी भारी बारिश, 20 लोगों की मौत; सात जिलों में स्कूलों को बंद करने के आदेश


जयपुर। राजस्थान में भारी बारिश अब लोगों पर कहर बरसा रही है। पिछले 24 घंटों में बारिश से संबंधित घटनाओं में 20 लोगों की मौत हो गई है।

सोमवार सुबह से जयपुर में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव की स्थिति देखने को मिली है, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। IMD ने कहा कि मंगलवार को भी राज्य में भारी बारिश हो सकती है।

सात जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

वहीं, राज्य में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण शिक्षा विभाग ने सोमवार को सात जिलों में स्कूलों को अगले आदेश तक बंद कर दिए हैं, जिसमें जयपुर के अलावा, करौली, भरतपुर, दौसा, सवाई माधोपुर और धौलपुर शामिल हैं।

मौसम विभाग ने जयपुर, दौसा, सवाई माधोपुर, टोंक और करौली के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जबकि कोटा, बूंदी, भरतपुर, अलवर, नागौर, धौलपुर, सीकर और अजमेर में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त

राज्य में भारी बारिश के मद्देनजर मौसम विभाग के अधिकारियों ने लोगों से गरज और बिजली के तूफान के दौरान पेड़ों के नीचे खड़े नहीं होने की चेतावनी दी है। IMD के मुताबिक, सोमवार सुबह 8.30 बजे तक राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई है।

वहीं, सवाई माधोपुर में सोमवार तड़के तीन बजे पानी के तेज बहाव के कारण बांध का तटबंध टूट गया, जिससे तेज बहाव के साथ आसपास के इलाकों में करीब तीन से चार फीट पानी भर गया।