News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राहुल गांधी से हाथ मिलाया और ओम बिरला को साथ में आसन तक ले गए पीएम मोदी


नई दिल्ली। बीजेपी सांसद ओम बिरला को 18वीं लोकसभा का स्पीकर चुन लिया गया है। ओम बिरला लगातार दूसरी बार लोकसभा स्पीकर बने हैं। उन्हें ध्वनिमत से चुना गया। पीएम मोदी और राहुल गांधी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को उनके आसन तक लेकर गए।

पीएम मोदी और राहुल गांधी के साथ ही वहां केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू भी थे। इस दौरान एक खास तस्वीर आई जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। ये तस्वीर है पीएम मोदी और राहुल गांधी की। ओम बिरला को जब स्पीकर चुना गया तो पीएम मोदी और राहुल गांधी ने उनका स्वागत किया। राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष के नेता हैं।

गर्मजोशी से मिले राहुल-मोदी

ओम बिरला के स्वागत के समय पीएम मोदी और राहुल गांधी गर्मजोशी से मिले। पीएम मोदी ओम बिरला की सीट पर उन्हें बधाई देने जा रहे थी। तभी राहुल गांधी भी स्पीकर से मिलने गए। इसी दौरान मोदी और राहुल ने गर्मजोशी से हाथ मिलाया। प्रधानमंत्री ने राहुल को स्पीकर को उनके आसन तक ले जाने के लिए भी बुलाया।

वोटिंग की नौबत नहीं आई

ओम बिरला को ध्वनिमत से स्पीकर चुना गया। उनके सामने आईएनडीआईए के उम्मीदवार के. सुरेश थे। पीएम मोदी ने ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव रखा था। राजनाथ सिंह, अमित शाह समेत कई नेताओं ने उनके नाम का समर्थन किया।