Latest News नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

रिश्वत मामले के बाद अब डॉग चोरी केस में फंसी महुआ मोइत्रा, पूर्व दोस्त ने लगाए गंभीर आरोप –


नई दिल्ली। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा अब एक नए मामले में फंसती दिख रही हैं। संसद में सवाल के बदले व्यापारी हीरानंदानी से रिश्वत लेने के मामले में फंसी महुआ पर अब उनके पूर्व दोस्त और वकील जय अनंत देहद्राई ने ही बड़ा आरोप लगाया है। वकील का आरोप है कि महुआ ने उनके कुत्ता का अपहरण कर लिया है। 

दिल्ली हाईकोर्ट तक में इस मामले में सुनवाई हुई और बहस के बाद महुआ के वकील ने केस से ही खुद को अलग कर लिया।

जय अनंत देहद्राई के यह हैं आरोप

दरअसल, जय अनंत देहद्राई ने एक्स पर पोस्ट कर आरोप लगाया है कि महुआ ने उनके कुत्ते हेनरी को चारी/अपहरण कर उन पर भाजपा नेता निशिकांत दुबे को सीबीआई शिकायत वापस लेने का दबाव डाला है।

 

केस से हटे मोइत्रा के वकील

बता दें कि महुआ मोइत्रा ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे, एक वकील और कई मीडिया घरानों को उनके खिलाफ किसी भी कथित अपमानजनक सामग्री को प्रसारित करने से रोकने की मांग करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका डाली थी।

महुआ की तरफ से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता गोपाल शंकरनारायणन ने इस मामले से खुद को अलग कर लिया, जब वकील जय अनंत देहाद्राई ने अदालत को सूचित किया कि शंकरनारायणन ने टीएमसी नेता के खिलाफ सीबीआई को दी गई अपनी शिकायत वापस लेने के लिए गुरुवार रात फोन पर उनसे संपर्क किया था।

दिल्ली हाईकोर्ट में क्या हुआ?

शंकरनारायणन ने बताया कि उन्होंने अपने मुवक्किल मोइत्रा से कहा कि देहादराय बार के सदस्य हैं और उन्होंने पहले एक मामले में उनकी सहायता की है, इसलिए उन्हें बात करने दें, जिस पर मोइत्रा सहमत हो गईं।

इन बातों को सुनकर न्यायमूर्ति सचिन दत्ता ने कहा कि वह इससे स्तब्ध हैं और कहा कि चूंकि शंकरनारायणन ने मध्यस्थ की भूमिका निभाने की कोशिश की, तो क्या वह अभी भी मामले में पेश होने के योग्य हैं?  इसके बाद शंकरनारायणन ने खुद को मामले से अलग कर लिया।

अदालत ने दशहरा अवकाश के बाद मामले को फिर से खोलने पर 31 अक्टूबर को आगे की सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया।

महुआ मोइत्रा ने क्या कहा

महुआ पर आरोप लगा है कि उन्होंने व्यापारी हीरानंदानी से पैसे लेकर संसद में अदाणी को लेकर सवाल किए। अब मामला संसदीय कमेटी के पास पहुंचने के बाद उन्होंने कहा कि वो सीबीआई और एथिक्स कमेटी को सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हैं।

महुआ ने कहा कि मेरे पास भाजपा के ट्रोल्स को जवाब देने के लिए न तो समय है और न ही रुचि। मैं नादिया में दुर्गा पूजा का आनंद ले रहा हूं।