Latest News झारखंड रांची

रुबिका हत्‍याकांड पर भड़का पहाड़िया समाज, तलवार-भाले के साथ निकाली रैली


बोरियो (साहिबगंज)। झारखंड के साहिबगंज में पहाड़िया समाज की युवती रु‍बिका के साथ हुई दिल दहला देने वाली घटना को लेकर पूरा देश उबल रहा है। इसी क्रम में उसके हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर शुक्रवार को बोरियो में रुबिका पहाड़िन न्याययात्रा निकाली गई। यह बोरियो दामिन डाकबंगला से बेल टोला, मेन रोड, थाना रोड होते हुए ब्लाक परिसर तक गई। वहां अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा गया। 

हथियारों के साथ निकाली गई रैली

अखिल भारतीय आदिम जनजाति विकास समिति झारखंड के तत्वावधान में हिल एसेंबली पहाड़िया महासभा द्वारा निकाली जा रही इस रैली में लोगों से परंपरागत हथियारों के साथ शामिल होने का निर्देश दिया गया है। इस वजह से बोरियो दामिन डाकबंगला में लोग तीर धनुष, तलवार, हंसुआ, कछिया, दबिया, मसे (मसु), कुल्हाड़ी, भाला इत्यादि लेकर रैली में पहुंचे।

अपनी ताकत दिखाने को तैयार पहाड़िया समाज

इसमें शामिल लोगों के चेहरे पर आक्रोश साफ झलक रहा है। हाल के दिनों में हुई घटनाओं से सभी काफी क्षुब्ध हैं। पहाड़िया समुदाय इस रैली के माध्यम से अपनी शक्ति दिखाने की तैयारी में भी है। रैली में बूढ़े, जवान, महिला, छात्र-छात्राओं सभी को शामिल होने को कहा गया है। रैली में शामिल लोगों के पास ढ़ोल, नगाड़ा, डुग्गु भी है।

रैली में सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम

इस रैली के मद्देनजर जिला प्रशासन ने सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की है। एसडीओ राहुल जी आनंद जी, बरहड़वा एसडीपीओ प्रदीप उरांव आदि मौके पर मौजूद हैं। बोरियो के हाइवे तीनमुहानी चौक, डाकबंगला सहित पूरे बाजार में चौक चौराहों पर पुलिस की तैनाती की गयी है।