Latest News उड़ीसा नयी दिल्ली राष्ट्रीय

शपथग्रहण से पहले ही मोहन माझी ने शुरू कर दिया काम, कम वेतन को लेकर दिया जवाब


भुवनेश्वर। ओडिशा के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री मोहन माझी बुधवार को अपने दो विधायकों के साथ पद की शपथ लेंगे। उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे।

52 वर्षीय माझी के साथ दो उपमुख्यमंत्री भी शपथ लेंगे। वहीं पहली बार विधायक प्रभाती परिदा और छह बार विधायक केवी सिंह देव को उपमुख्यमंत्री पद के लिए चुना गया है। मोहन माझी एसटी के लिए आरक्षित क्योंझर सीट से राज्य विधान सभा के लिए चुने गए और एक मजबूत आदिवासी चेहरा हैं।

मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे पति मुख्यमंत्री बनेंगे: प्रियंका मरांडी

मोहन चरण माझी की पत्नी प्रियंका मरांडी ने कहा कि वह खुश हैं कि उनके पति को मुख्यमंत्री का पद मिला है।उन्होंने कहा कि मेरे पति को मुख्यमंत्री का पद मिला है।मुझे इस बात की बहुत खुशी और गर्व है।ओडिशा के लोग भी इसके लिए काफी खुश हैं।

कम वेतन पर मोहन माझी ने दिया भरोसा

कर्मचारी ने कहा कि उसे जो थोड़ा-बहुत वेतन मिलता है, उससे उसका पेट नहीं भरता है। भावी मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया और कहा कि उनका दुख समझा जाएगा।

शपथ लेने से पहले ही मोहन माझी ने सुनी आम लोगों की समस्या

ओडिशा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले ही मोहन चरण माझी ने आज आम लोगों की पीड़ा सुनी।एक आम इंसान की तरह लोगों से बात की और उनके सुख-दुख को सुना। उन्होंने सड़क किनारे खड़े परिवहन विभाग के एक चपरासी से बात की और उसकी समस्याओं के बारे में सुना।

मोहन माझी ने पूर्व सीएम को शपथग्रहण समारोह के लिए दिया निमंत्रण

मोहन चरण माझी ने पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को उनके आवास पर जाकर शपथ विधि समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।

इन दिग्गजों को मिला न्योता

पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, ओडिशा के पूर्व सीएम नवीन पटनायक समेत बीजेपी के कई दिग्गज इस शपथग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे।

कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था टाइट

शपथ विधि स्थल के साथ ही राजधानी भुवनेश्वर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ ही निर्धारित शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर कमिश्नरेट पुलिस ने मंगलवार को यातायात प्रतिबंध लगाने का फैसला किया। वहीं, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से आज एक महत्वपूर्ण बैठक हुई है। पुलिस आयुक्त संजीव पंडा की अध्यक्षता में चली बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शामिल हुए। पूरा जनता मैदान में विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव ने माझी का नाम चुना था

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और भूपेन्द्र यादव, जो ओडिशा विधानसभा चुनाव के पर्यवेक्षक थे, ने सभी वरिष्ठ नेताओं और नवनिर्वाचित सांसदों और विधायकों के साथ चर्चा के बाद माझी का नाम शॉर्टलिस्ट किया था।