News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

संसद भवन की घटना में दिल्ली पुलिस ने एक वामपंथी विचारक को उरई से उठाया –


 उरई। संसद की दर्शक दीर्घा से सदन में कूदने और स्मोक बम फोड़ने के बहुचर्चित मामले में दिल्ली पुलिस ने बुधवार को उरई शहर के एक वामपंथी विचारक को हिरासत में लिया है। वामपंथी विचारक पर इंटरनेट मीडिया पर बने ग्रुप में चैटिंग करने का आरोप है।

पुलिस वामपंथी विचारक को लेकर बुधवार को दोपहर दिल्ली लेकर रवाना हो गई थी। शहर के मुहल्ला रामनगर निवासी अतुल कुलश्रेष्ठ उर्फ बच्चा वामपंथी विचारक है। वह किसी भी राजनीतिक दल से नहीं जुड़ा है। वह छात्र जीवन से ही शहीदे आजम भगत सिंह की विचारधारा से जुड़ा है।

वह इंटरनेट मीडिया पर शुरू से ही सक्रिय रहा है। हालांकि अभी तक उसका कोई भी आपराधिक रिकार्ड नहीं है। पुलिस के अनुसार दिल्ली संसद में सेंध लगाने वाले युवकों द्वारा बनाए गए वाट्सएप ग्रुप में अतुल के जुड़े होने का आरोप है। वह इंटरनेट मीडिया पर बने ग्रुप पर चैट करता था।

मंगलवार की रात को दिल्ली पुलिस जालौन पहुंची थी। यहां कई घंटे की खोज के बाद पुलिस ने गाेपनीय तरीके से अतुल को संदेह के आधार पर घर से उठा लिया। पुलिस अधीक्षक डा. ईरज राजा ने दिल्ली पुलिस के उरई आने की पुष्टि की है। एसपी ने बताया कि दिल्ली पुलिस अतुल को पूछताछ के लिए अपने साथ दिल्ली ले गई है।