News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली बिजनेस राष्ट्रीय लखनऊ

सीएम योगी ने आम बजट पर दी प्रतिक्रिया, समझाया- यूपी को कैसे मिलेगा सबसे ज्यादा फायदा


नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में आम बजट पेश किया। बजट में केंद्र सरकार ने आम नागरिकों से जुड़ी कई योजनाओं पर मुहर लगा दी। बजट पेश होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

सीएम योगी ने कहा- ‘केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किया गया बजट सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी, विकासोन्मुखी आम बजट 2024-25, 140 करोड़ देशवासियों की आशाओं, आकांक्षाओं और अमृतकाल के सभी संकल्पों को सिद्ध करने वाला है।’

महिला सशक्तिकरण के लिए तीन लाख करोड़ का बजट

सीएम योगी ने आगे कहा- आम बजट 2024-25 ‘विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत’ के निर्माण का आर्थिक दस्तावेज है। इसमें अंत्योदय की पावन भावना, विकास की असीम संभावना है। इस आम बजट में अन्नदाता किसानों की समृद्धि के एक लाख 52 हजार करोड़ रुपये कृषि और सहायक उपकरण के लिए, महिला सशक्तिकरण के लिए तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक का प्रावधान किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा- स्वाभाविक रूप से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की आधी आबादी लाभांवित होने वाली है। सर्वाधिक किसान उत्तर प्रदेश में निवास कर रहा है। युवाओं के लिए लाखों नौकरी और मध्यम वर्षीय परिवार के लिए नए टैक्स स्लैब की घोषणा स्वागत योग्य है।