News TOP STORIES उत्तर प्रदेश लखनऊ

सीतापुर जेल में बंद आजम खान की रिपोर्ट आई कोरोना संक्रमित, 13 और कैदी निकले पॉजिटिव


  • सीतापुर, : समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। आजम खान फिलहाल सीतापुर जेल में बंद है, जहां उनका इलाज चल रहा है। दरअसल, दो दिन पहले सीतापुर जेल में आजम खान समेत कैदियों का कोविड टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट आ गई है। जेल प्रशासन के मुताबिक, आजम खान समेत 13 कैदियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

जेलर आरएस यादव ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आजम की एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनकी आरटीपीसीआर जांच कराई गई थी, जो शुक्रवार की रात पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया है कि आजम की स्थिति स्थिर है और उन्हें तमाम सुविधा दी जा रही हैं। जानकारी मिली है कि कुछ दिनों से आजम खान को सर्दी जुकाम की शिकायत थी। उसके बाद ही जेल प्रशासन की तरफ से उनका कोविड टेस्ट करवाया गया और वे संक्रमित निकले।

मालूम हो कि आजम खान पिछले फरवरी 2020 से ही सीतापुर जेल में बंद है। उन पर रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और फर्जी प्रमाणपत्र बनाने जैसे कई आरोप लगे हैं। उनकी पत्नी डॉ तंजीम फातिमा भी जेल में बंद थीं, लेकिन कुछ समय पहले ही उन्हें जमानत मिल गई थी और वो अब जेल से बाहर हैं। लेकिन, आजम खान और अब्दुल्ला आजम का इंतजार लम्बा होता जा रहा है। आजम के ऊपर 80 से ज्यादा मुकदमें दर्ज है, जबकि अब्दुल्ला के ऊपर 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं। जानकारी के अनुसार अधिकतर मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है, अब कुछ मुकदमों में ही जमानत मिलनी बाकी है।