पटना

सीतामढ़ी: पिस्टल के बल पर अपराधियो ने दिनदहाड़े ऑटोमोबाइल एजेंसी के मुंशी से लूटे 17 लाख रुपए


सीतामढ़ी। जिले के पुनौरा थाना क्षेत्र के खैड़वा चौक पुल के समीप से अज्ञात अपराधियों ने पिस्टल के बल पर हीरो एजेंसी के मुंसी से दिनदहाड़े 17 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए।  अपराधियों ने घटना का अंजाम उस वक्त दिया जब सीतामढ़ी जिले के मेजरगंज बाजार स्थित न्यू मेजरगंज ऑटोमोबाइल हीरो एजेंसी के मुंसी ललन सिंह सीतामढ़ी स्थित अपने डेरा से रुपए से भरा बैग लेकर एजेंसी लौट रहे थे।  तभी रीगा सीतामढ़ी पथ में खैड़वा चौक से पश्चिम स्कूल के समीप अपाचे व एफजेड बाइक पांच अपराधियों ने पिस्टल के बल पर हीरो एजेंसी के मुंसी से 17 लाख रुपए लूटकर फरार हो गया।

घटना की सूचना पीड़ित व्यक्ति के द्वारा सीतामढ़ी एसपी हर किशोर राय को दी गई।  घटनास्थल पर तुरंत डीएसपी पीएन साहू,  टेक्निकल सेल अधिकारी उपेन्द्र महतो,  पुनौरा थाना अध्यक्ष शंभू नाथ सिंह, रीगा थानाध्यक्ष संजय कुमार समेत बड़ी संख्या में पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई। हालांकि घटना के बाद रीगा मेजरगंज बैरगनिया सीतामढ़ी एवं विभिन्न चौक चौराहों पर गश्ती बढ़ा दी गई है एवं ताबड़तोड़ वाहन जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार मेजरगंज बाजार निवासी कुंदन कुमार का न्यू मेजरगंज ऑटोमोबाइल्स नामक हीरो एजेंसी मेजरगंज बाजार स्थित है एवं सुप्पी थाना क्षेत्र के ढेग बाजार स्थित भी हीरो एजेंसी है।  एजेंसी के प्रोपराइटर कुंदन कुमार ने बताया कि हमारा मुंशी ललन सिंह जो मेजरगंज थाना क्षेत्र के गढ़वा बिशनपुर का रहने वाला है।  रविवार की दोपहर 12:30 बजे सीतामढ़ी अपने डेरा से रुपए से भरा बैग लेकर अपने बुलेट मोटरसाइकिल से मेजरगंज लौट रहे थे।  इसी बीच अपराधियों ने घटना का अंजाम दे डाला।

हालांकिलॉक डाउन की स्थिति में इस तरह से इतनी बड़ी लूट सीतामढ़ी पुलिस पर कई सारे सवाल खड़े कर दिए है। बताया जाता है कि सीतामढ़ी पुलिस के द्वारा विभिन्न चौक चौराहों पर वाहन जांच के लिए एवं अन्य कारणों के लिए पुलिस बल की तैनाती की गई है।  इसके साथ-साथ ही विभिन्न थाना क्षेत्रों में टाइगर मोबाइल दौरा कर रही है।  फिर भी पुलिस को अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम देकर पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर दिया है।