Latest News पटना बिहार राष्ट्रीय

हाजीपुर के फेमस होटल में बमबाजी, अफरा-तफरी मची; 25 लाख रुपए रंगदारी नहीं देने पर किया ब्लास्ट


 हाजीपुर। : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 सदर थाना क्षेत्र के महुआ मोर के निकट नामी होटल एलिगेंट में घुसकर बदमाशों ने बमबाजी कर दहशत पैदा कर दी। होटल संचालक के द्वारा 25 लाख रुपए रंगदारी नहीं देने पर बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया। इस दौरान होटल परिसर में अफरा-तफरी मच गई।

25 लाख रुपये रंगदारी नहीं देने के बाद बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम

हालांकि, इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ। घटना बीते देर रात की बताई गई है। घटना की सूचना सदर थाने की पुलिस पदाधिकारी को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। बताया गया कि होटल संचालक से 25 लाख रुपए रंगदारी मांगने को लेकर बाइक से दो बदमाश देर रात होटल के बाहर पहुंचे थे। होटल संचालक से 25 लाख रुपए रंगदारी का मांग किया।

होटल संचालक ने हल्ला किया तो सभी वहां से भाग निकले

होटल संचालक द्वारा विरोध करने पर उक्त सभी लोग वहां से चले गए। उसके कुछ देर बाद करीब एक दर्जन से ऊपर की संख्या में बदमाश मौके पर पहुंचकर बमबाजी शुरू कर दी। इस दौरान दहशत फैलाने के उद्देश्य से बदमाशों ने होटल के बाहर लगी कर के पास दो बम चलाया।

पूरी घटना होटल के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हो गया

पूरी घटना होटल के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। जिसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि बदमाश मौके पर पहुंचे थे और होटल संचालक एवं अन्य कर्मी के साथ नोक-झोंक करते दिखा। इसी दौरान बदमाशों के द्वारा दो बम फोड़ दिया गया। बम फोड़ने के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल हो गया। सभी लोग इधर-उधर भागने लगे।

रात के 11.30 में दो बदमाशों ने होटल कर्मी के बारे में जानकारी ली

इस संबंध में होटल संचालक दिग्गी निवासी कुंदन कुमार सिंह ने बताया कि करीब 11:30 बजे रात दो लड़का होटल के बाहर आकर होटल कर्मी से मालिक के बारे में पूछ रहा था। इसी दौरान हम वहां पहुंचे तो दोनों बदमाशों ने 25 लाख रुपए रंगदारी की डिमांड की।

रंगदारी दो नहीं तो 1 महीना में मार देंगे

दोनों बदमाशों ने कहा कि रंगदारी दो तब होटल चलाना। रंगदारी नहीं देने पर एक महीना में मार देंगे। इसी दौरान उसे नोक झोंक हुई उसके बाद वह चला गया। उसके बाद करीब 15 की संख्या में बदमाश पहुंचकर होटल के बाहर बमबाजी शुरू कर दिया।

इस संबंध में सदर थाना अध्यक्ष अरविंद प्रसाद ने बताया कि महुआ मोर के पास एक होटल संचालक से रंगदारी मांगने को लेकर होटल के बाहर बमबाजी की घटना की सूचना मिली है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। होटल संचालक के द्वारा रंगदारी मांगने को लेकर बमबाजी करने का लिखित शिकायत दी गई है।

एसपी हर किशोर राय का आया बयान

इस संबंध में एसपी हर किशोर राय ने बताया कि बीते रात्रि करीब 12:50 बजे सदर थाना अंतर्गत महुआ मोर के निकट होटल एलिगेंट के मालिक का पास एक दुकानदार से पूर्व विवाद पैसा को लेकर हुआ। जिसमें उक्त दुकानदार के बेटे के द्वारा 6 से 7 लोगों को बुलाकर होटल के सामने दस्त फैलाने के उद्देश्य से दो सुतली बम चलाया गया।

सूचना प्राप्त होते हैं सदर थाना द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त स्थल पर पहुंचकर घटना में शामिल तीन व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया गया। यह घटना में कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ है।