Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

करनाल के पास पटरी से उतरे मालगाड़ी के आठ डिब्बे, दिल्ली-अंबाला लाइन प्रभावित;


करनाल। हरियाणा के करनाल जिले के तरावड़ी स्टेशन के पास एक रेल हादसा हो गया। यहां एक मालगाड़ी के कुल आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। मालगाड़ी दिल्ली से अमृतसर जा रही थी।

करनाल पुलिस के इंस्पेक्टर दिनेश ने हादसे को लेकर कहा कि आज सुबह करीब 4 बजकर 40 मिनट पर हमें सूचना मिली कि करनाल के तरावड़ी स्टेशन पर एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई है।

ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए हैं, जबकि दो पहिए निकल गए हैं। मालगाड़ी कैसे पटरी से उतरी इसकी जांच चल रही है।

दिल्ली-अंबाला रेल लाइन प्रभावित

इंस्पेक्टर दिनेश ने कहा कि पटरियों पर से मलबा हटाया जा रहा है। इसमें समय लग सकता है। हालांकि, हम इस पर तेजी से काम कर रहे हैं। दिल्ली-अंबाला रेलवे लाइन पर ट्रेनें रोक दी गई हैं। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

गौरतलब है कि पिछले महीने की शुरुआत में हरियाणा के फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पास कोयले से लदी एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हालांकि, उस घटना में भी किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई थी।

ये ट्रेनें हुई प्रभावित

करनाल में तरावड़ी रेलवे स्टेशन के पास चलती मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर जाने की वजह से कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। इनमें अमृतसर-नई दिल्ली रेल मार्ग प्रभावित हो गया है।

रेलवे की ओर से इस हादसे के कारण पठानकोट सुपरफास्ट एक्सप्रेस (22429), शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस (12497) को रद कर दिया गया है, जबकि नई दिल्ली अमृतसर स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस (12029) और आम्रपाली एक्सप्रेस (15707) को वाया शाकुर बस्ती, जाखल, धुरी से रवाना की गई।

इसके अलावा रेलवे की तरफ से माता वैष्णो देवी जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस, स्वराज एक्सप्रेस भी डायवर्ट करके चलाया गया है।