Latest News खेल

ICC Rankings: रैंकिंग में पाकिस्तान का दबदबा, युवा गेंदबाज ने बुमराह को पीछे छोड़ा तो पहली बार टाप 3 में आए बाबर


नई दिल्ली, । आइसीसी की ताजा रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी का इनाम मिला है। वह टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है। श्रीलंका के खिलाफ बाबर ने 3 इनिंग्स में 63.33 की औसत से 190 रन बनाए हैं जिसमें उनके द्वारा खेली गई शतकीय पारी भी शामिल है। वह पहले बल्लेबाज बन गए हैं जो क्रिकेट के तीनों फार्मेट में टाप थ्री रैंकिंग में मौजूद हैं। नंबर वन की बात करें तो इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट टाप पर बने हुए हैं।

टेस्ट में बल्लेबाजों की रैंकिंग

  1. जो रुट                      923
  2. मार्नश लबुशाने           885
  3. बाबर आजम              874
  4. स्टीव स्मिथ                 848
  5. रिषभ पंत                   801
  6. केन विलियमसम         786
  7. उस्मान ख्वाजा            766
  8. दिमुथ करुणारत्ने         746
  9. रोहित शर्मा                746
  10. जानी बेयरस्टो             742

एक तरफ जहां पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बल्लेबाजी में धमाल मचा रहे हैं तो वहीं गेंदबाजी में भी पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी भारत के जसप्रीत बुमराह से आगे निकल गए हैं। शाहीन अफरीदी 836 अंकों के साथ टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि बुमराह 828 अंकों के साथ चौथे नंबर पर खिसक गए हैं। टेस्ट में नंबर वन गेंदबाज की बात करें तो आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस टाप पर बने हुए हैं। स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन दूसरे नंबर पर बने हुए हैं।

आलराउंड की रैंकिंग में जडेजा टाप पर

आलराउंडर की रैंकिंग में भारत का दबदबा बरकरार है। रवींद्र जडेजा 384 अंकों के साथ नंबर वन तो अश्विन 335 अंकों के साथ नंबर दो पर मौजूद हैं।