Latest News नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

बंगाल के बीरभूम जिले में सरकारी बस व आटो की भीषण टक्कर, नौ लोगों की मौत, 40 घायल


कोलकाता, बंगाल के बीरभूम जिले में मंगलवार शाम बड़ा सड़क हादसा हुआ। जिले के रामपुरहाट थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 60 पर एक सरकारी बस व आटो के बीच भीषण टक्कर में नौ लोगों की मौत हो गई। बीरभूम के एसपी नागेंद्र नाथ त्रिपाठी ने बताया कि मरने वाले सभी लोग आटो के यात्री हैं। इनमें आठ महिलाएं एवं आटो चालक शामिल हैं। उन्होंने बताया कि यह दुर्घटना राष्ट्रीय राजमार्ग 60 पर रामपुरहाट के पास मल्लारपुर में तेलदा गांव के पास हुई। बताया जा रहा है कि टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि आटो के परखच्चे उड़ गए।

बस का भी अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। घटना के बाद अफरातफरी मच गई। घटना की सूचना के बाद स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस के मुताबिक, दक्षिण बंगाल राज्य परिवहन निगम (एसबीएसटीसी) की बस व आटो के बीच टक्कर आमने-सामने की हुई। हालांकि इतना बड़ा हादसा कैसे हुआ यह अभी साफ नहीं हो पाया है। पुलिस बस व आटो को जब्त कर घटना की जांच शुरू कर दी है। इस घटना से इलाके में शोक की लहर है।

पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बता दें कि इससे पहले हावड़ा जिले के बगनान में सोमवार को तड़के एक यात्री बस के पलट जाने से उसमें सवार 40 लोग घायल हो गए थे। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घायलों में से पांच की हालत गंभीर है। अधिकारी के मुताबिक, हादसा सोमवार को तड़के लगभग तीन बजे हुआ, जब दीघा जा रही बस चंद्रपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर पलट गई। घायलों का इलाज उलुबेडिय़ा अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है। बस में 70 यात्री सवार थे।