News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

Delhi: AAP नेता बोले- भाजपा ने महाठग को एमसीडी चुनाव में बनाया स्टार कैंपेनर


नई दिल्ली, । 200 करोड़ रुपये की महाठगी में पूर्वी दिल्ली की मंडोली जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर (Conman Sukesh Chandrashekhar) का एक और हाथ से लिखा पत्र सामने आया है। सुकेश ने अपने वकील के जरिये खुद के हाथ से लिखा पत्र सार्वजनिक किया है। इसमें कहा गया है कि दिल्ली के एलजी से सुकेश की शिकायत सार्वजनिक होने के बाद दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन और तिहाड़ के पूर्व डीजी धमकी दे रहे हैं। 

इस पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 की घोषणा हो चुकी है और भाजपा ने महाठग सुकेश चंद्रशेखर को अपना स्टार कंपेनर बना दिया है।

इशारों-इशारों में अरविंद केजरीवाल पर बोला हमला

समाचार एजेंसी एएनआइ ने इस पत्र को जारी किया है, जिसमें सुकेश ने अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अपने वकील के जरिये लिखे पत्र में सुकेश का कहना है कि अरविंद केजरीवाल जी आपने मुझे सीटों के बदले में पार्टी को 500 करोड़ रुपये का योगदान देने के लिए 20-30 व्यक्तियों को लाने के लिए क्यों मजबूर किया?

भाजपा सुकेश के कंधे पर रखकर चला रही है बंदूक

वहीं, AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने भी प्रेसवार्ता कर कहा कि अब दिल्ली नगर निगम के चुनाव की घोषणा हो गई है। भाजपा ने महाठग सुकेश चंद्रशेखर को अपना स्टार कंपेनर बना दिया है। भाजपा इस महाठग के कंधे पर रखकर बंदूक चला रही है। यह आदमी भाजपा के लिए काम कर रहा है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह ठग केंद्रीय गृह मंत्री के नाम पर रेनबैक्सी के मालिक की पत्नी से जमानत के लिए 215 करोड़ ले चुका है। मेरा सवाल यह है कि सुकेश उस समय जेल में था, वह पैसा केंद्रीय गृह मंत्री के नाम पर किसे दिया गया, वह पैसा किसने लिया और वह पैसा कहां रखा है भाजपा इसका जवाब दे।

इसके साथ ही उन्होंने भी दोहराया कि उपराज्यपाल वी के सक्सेना को भी इस निगम चुनाव में उतर जाना चाहिए उन्हें चुनाव लड़ना चाहिए। उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

इसी मुद्दे पर दिल्ली के पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट किया है- ‘सुकेश चंद्रशेखर ने खुलासा किया है कि केजरीवाल ने उससे खुद मुलाक़ात की और कैलाश गहलोत के फार्म हाउस में 50 करोड़ रुपए दिए गए। अगर एक ठग से केजरीवाल पैसे ले सकते हैं तो जेल में बंद आतंकवादियों और देश के दुश्मनों से भी डील करते होंगे।’

बता दें कि तिहाड़ जेल के महानिदेशक यूटी काडर के 1989 बैच के आइपीएस संदीप गोयल का तबादला कर दिया गया है। वे करीब तीन साल तक तिहाड़ जेल में महानिदेशक पद पर रहे। उनकी जगह दिल्ली पुलिस में तैनात यूटी काडर के 1989 बैच के ही आइपीएस संजय बेनीवाल को जेल का नया महानिदेशक बनाया गया है। वे दिल्ली पुलिस में विशेष आयुक्त परसेप्शन मैनेजमेंट और मीडिया सेल पद पर तैनात थे।

शुक्रवार को गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश में संदीप गोयल को पुलिस मुख्यालय में रिपोर्ट करने को कहा गया है। एक माह पहले महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखकर जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन व जेल महानिदेशक संदीप गोयल पर उससे रिश्वत लेने का आरोप लगाया था।

संदीप गोयल को पद से हटाने के फैसले को इस पत्र से जोड़कर देखा जा रहा है। सात अक्टूबर को एलजी को पत्र लिखकर सुकेश ने आरोप लगाया था कि जेल में सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए वह जेल अधिकारियों को करोड़ों रुपये दे चुका है।