Latest News नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

अंजू के पति का छलका दर्द मुझे उसके साथ रहना है या नहीं रहनाबच्चे तय करेंगे


जयपुर,  अंजू-नसरुल्लाह प्रेम प्रसंग मामले में उसके पति अरविंद ने कहा कि मुझे नहीं पता है कि उसने ऐसा क्यों किया? वो पाकिस्तान कब, क्यों और कैसे पहुंची? मुझे वो कुछ और बताकर गई थी। मुझे उसने कहा था कि वो अपनी सहेली से मिलने के लिए जयपुर जा रही है। उसने इससे पहले मुझसे कभी झूठ नहीं बोला था। हमारी शादी 2007 में हुई थी।

‘मुझे नहीं पता पाकिस्तान कैसे पहुंची?’

अरविंद ने कहा कि हमारे दो बच्चे हैं। उसका रविवार की शाम को वॉट्सऐप पर वीडियो कॉल आया था। उसने कॉल पर बताया कि वो लाहौर में है, और दो तीन दिन बाद वापस लौट आएगी। मीडिया में जो बातें अंजू के बारे में कही जा रही है। मुझे उसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। उसने मुझे कभी कुछ नहीं बताया था। मुझे नहीं पता वो वीजा के लिए कब अप्लाई की थी। कैसे वो पाकिस्तान पहुंची। मुझे नहीं पता की वो वहां कब और किस काम के लिए गई है। फोन पर उसने मुझे कुछ नहीं बताया।

अंजू के पति ने कहा कि मेरे उसके बीच संबंध काफी अच्छे हैं। वो मुझसे नाराज नहीं है। वो भी जॉब करती है मैं भी जॉब करता हूं। हम दोनों एक दूसरे से फोन पर बात करते रहते थे, लेकिन मैंने कभी कल्पना नहीं किया था कि वो ऐसा कुछ करेगी। मुझे उम्मीद है कि वो वापस आएगी। मीडिया में जो बातें कही जा रही है। उसके बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता।

‘अंजू का मामला सीमा हैदर से अलग’

अंजू का मामला सीमा हैदर से बिल्कुल अलग है। अंजू पूरे वैध दस्तावेजों के साथ पाकिस्तान गई है। उसने मुझसे कहा है कि वो दो-तीन दिन में वापस आ जाएगी। फिलहाल मैं उसके माता-पिता से इस संबंध में आगे के लिए बात करूंगा। जब वो वापस आ जाएगी, तब मैं अपने बच्चों की सहमति से कोई कदम उठाऊंगा। मेरे बच्चे जैसा कहेंगे मैं वैसा करूंगा।

पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई

अरविंद ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए अंजू पाकिस्तान में किसी व्यक्ति के संपर्क में थी। मुझे इस बात की कोई जानकारी नहीं है। अंजू ने मुझे कुछ नहीं बताया। मैं भी उसका मोबाइल कभी चेक नहीं करता था। उसने मुझसे पहली बार झूठ बोला है। अब वो जब वापस आएगी, तो मेरे बच्चे तय करेंगे कि उसके साथ रहना है या नहीं। उन्होंने कहा कि अंजू के पाकिस्तान जाने के संबंध में मैंने पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। हालांकि, मैं सरकार से अपील करता हूं कि अगर उसके पास सभी वैध दस्तावेज हैं, तो उसे वापस आने की इजाजत मिलनी चाहिए।

क्या है पूरा मामला?

34 वर्षीय अंजू अपने दो बच्चों और पति को छोड़कर पाकिस्तान चली गई है। बताया जा रहा है कि अंजू पिछले चार सालों से पाकिस्तान में रहने वाले नसरुल्लाह के संपर्क में थी। वो नसरुल्लाह से प्यार करती है, इसलिए वो उससे शादी करने के लिए पाकिस्तान चली गई है। हालांकि, अंजू वैध दस्तावेजों के साथ पाकिस्तान गई है। अंजू मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव की रहने वाली है और उसका प्रेमी नसरुल्लाह पाकिस्तान के ख़ैबर-पख़्तूनख़्वा का रहने वाला है। अंजू अपने पति के साथ राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में रह रही थी।