Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

हवाईअड्डे के लाउंज में इंतजार कर रहे थे राज्यपाल थावरचंद गहलोत को लिए बिना उड़ गया विमान


बेंगलुरु, । कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत को गुरुवार को प्रोटोकॉल उल्लंघन का सामना करना पड़ा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए एयरएशिया का एक विमान गुरुवार को यहां केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत को लिए बिना उड़ान भर गया। हालांकि वह हवाईअड्डे के लाउंज में इंतजार कर रहे थे।

के प्रोटोकॉल अधिकारियों ने हवाईअड्डा के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

वीआईपी लाउंज में इंतजार करते रहे गहलोत

सूत्रों के मुताबिक, “गहलोत को गुरुवार दोपहर टर्मिनल-2 से हैदराबाद के लिए उड़ान भरनी थी, जहां से उन्हें एक दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए सड़क मार्ग से रायचूर जाना था। जैसे ही एयरएशिया की फ्लाइट आई, उसमें गहलोत का सामान लोड कर दिया गया।”

सूत्रों ने बताया कि, “गहलोत को टर्मिनल पहुंचने में देरी हुई। जब तक वह वीआईपी लाउंज से उड़ान भरने के लिए पहुंच पाते, तब तक विमान हैदराबाद के लिए उड़ान भर चुका था।

90 मिनट बाद दूसरे विमान से जाना पड़ा

सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल को हैदराबाद पहुंचने के लिए 90 मिनट बाद दूसरे विमान से जाना पड़ा। इस बीच, गवर्नर हाउस के अधिकारी इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं। वहीं, एयरएशिया के अधिकारी टिप्पणी करने के लिए मौजूद नहीं थे।

बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने कहा, “हम आमतौर पर एयरलाइन से संबंधित मामलों पर टिप्पणी नहीं करते हैं। प्रोटोकॉल उल्लंघन मामले में एयरएशिया कंपनी जांच कराएगी।”