News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

Cash For Query मामले में महुआ ने CBI को भेजा अपना जवाब


नई दिल्ली। कैश-फॉर-क्वेरी मामले में सीबीआई ने आज पूर्व टीएमसी लोकसभा सदस्य महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) से पूछताछ की। टीएमसी नेता ने आज (15 फरवरी) सीबीआई को अपना जवाब भेजा है।  बता दें कि अगर मामले में प्रथम दृष्टया सबूत मिलते हैं तो सीबीआई इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कर सकती है।

 

बता दें कि लोकपाल के आदेश पर सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। 8 नवंबर को राष्ट्रीय सुरक्षा को दांव पर लगाकर भ्रष्टाचार में लिप्त होने के लिए आरोपी महुआ मोइत्रा के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश दिया गया था। सीबीआई ने अपनी पूछताछ के सिलसिले में वकील जय देहाद्राई और कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से भी बात की है।

क्यों गई महुआ मोइत्रा की लोकसभा सदस्यता?

महुआ मोइत्रा पर आरोप है कि उन्होंने व्यापारी दर्शन हीरानंदानी के कहने पर संसद में अडानी ग्रुप और पीएम मोदी पर लगातार निशाना साधा। इसके बदले टीएमसी नेता व्यापारी से गिफ्ट लिए। हालांकि, गिफ्ट लेने की बात को महुआ ने हमेशा नकारा है।

महुआ पर ये आरोप लगाए गए कि उन्होंने अपनी संसदीय आईडी का लॉगइन पासवर्ड व्यापारी के साथ शेयर किया था, जिससे व्यापारी खुद महुआ की तरफ से उनकी आईडी का इस्तेमाल कर संसद में सवाल पूछ रहे थे। इस मामले पर जब लोकसभा स्पीकर से शिकायत की गई तो उन्हें एथिक्स कमेटी को इस मामले पर जांच करने के निर्देश दिए। कमेटी ने उन्हें दोषी पाया जिसकी वजह से उनकी लोकसभा सदस्यता चली गई।