News TOP STORIES नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

Lok Sabha Election : ‘आपकी दादी ने तो…’ लोकतंत्र को लेकर अमित शाह ने राहुल गांधी को दिखाया आईना


जोधपुर। सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी, चुनावी बॉन्ड और जांच एजेंसियों के दुरुपोय जैसे मुद्दों को लेकर आईएनडीआई गठबंधन ने रविवार को दिल्ली में महारैली का आयोजन किया। इस महारैली को ‘लोकतंत्र बचाओ’ महारैली नाम दिया गया।

 

28 विपक्षी दलों के दिग्गज नेताओं ने इस रैली में शिरकत की। राहुल गांधी ने कहा कि आज के समय देश का लोकतंत्र खतरे में है। राहुल गांधी के इस बयान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज प्रतिक्रिया दी।

राहुल गांधी को लोकतंत्र पर बोलने का अधिकार नहीं: अमित शाह

अमित शाह ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अब लोकतंत्र के बारे में बात करने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उनकी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल के दौरान लाखों लोगों को जेल में डाल दिया था और राजनीतिक दलों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

उन्होंने रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘लोकतंत्र बचाओ’ रैली को लेकर इंडिया ब्लॉक पार्टियों पर पलटवार करते हुए कहा, “चाहे आप कितनी भी पार्टियां इकट्ठा कर लें, चुनाव के बाद प्रधानमंत्री के रूप में केवल मोदी ही आने वाले हैं”।

तीसरी बार पीएम बनेंगे नरेंद्र मोदी: अमित शाह

गृह मंत्री ने जोधपुर में सीएम केजरीवाल समेत विपक्षी नेताओं की गिरफ्तार पर कहा, जो भ्रष्टाचार करेगा वह सलाखों के पीछे जाएगा। उन्होंने कहा कि देश की जनता नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए तैयार है और उनके अगले कार्यकाल में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

महारैली में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोकसभा चुनाव में ‘मैच फिक्सिंग’ करने की कोशिश करने का आरोप लगाया था और चेतावनी दी थी कि अगर बीजेपी इस प्रयास से चुनाव जीतती है और संविधान में ‘बदलाव’ करती है, तो पूरा देश ‘खत्म’ हो जाएगा।