Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 4 आतंकियों के जारी किए स्केच, पांच लाख का इनाम घोषित


 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 4 आतंकियों के जारी किए स्केच, पांच लाख का इनाम घोषित

कठुआ। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को ढेर करने के लिए पुलिस और सेना के जवान संयुक्त अभियान चला रहे हैं। रियासी आतंकी हमले के बाद से ही जम्मू संभाग में आतंकी वारदातें बढ़ गईं। इस क्रम में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच कई मुठभेड़ भी हुईं। इस कढ़ी में जम्मू-कश्मीर की कठुआ पुलिस ने चार आतंकवादियों के स्केच जारी किए है।

मिली जानकारी अनुसार, कठुआ पुलिस ने चार आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं। इन आतंकियों को आखिरी बार मल्हार, बानी और सियोजधार के ढोक में देखा गया था। आतंकियों की जानकारी देने वाले को पांच लाख का इनाम भी दिया जाएगा। वहीं, विश्वसनीय जानकारी देने पर उचित पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

रियासी हमले में मारे गए थे 9 श्रद्धालु

9 जून को रियासी में आतंकी हमले के बाद से ही जम्मू संभाग में आतंकी वारदातों में इजाफा होने लगा। शिवखोड़ी से वैष्णो देवी जा रही एक बस को आतंकियों ने घेर लिया। जिसके बाद उन्होंने ड्राइवर को गोली मारी। चालक की मौके पर ही मौत हो गई और बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी।

आतंकी इसके बाद भी बस पर गोलियां बरसाते रहे। वारदात में नौ श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 41 से ज्यादा श्रद्धालु घायल हो गए थे।

इस हमले के दो दिन बाद ही कठुआ में दो आतंकी वारादातें सामने आईं। हमले के दो दिन बाद 11 जून को जम्मू संभाग के कठुआ, डोडा और भद्रवाह में आतंकी हमले हुए। उस दौरान मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। वहीं, डोडा में आतंकियों ने पांच जवानों को घायल कर दिया था।