News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कश्मीर को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, गिरफ्त में जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकी


Hero Image
जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी माड्यूल से बरामद किए गए हथियार व अन्य।

श्रीनगर। पाकिस्तान में बैठे आतंकी हैंडलर अब जेल में बंद अपने पुराने ओवरग्राउंड वर्करों की मदद से कश्मीर में नए आतंकी मॉड्यूल तैयार कर रहे हैं। इस षड्यंत्र का राजफाश पुलिस ने शुक्रवार दक्षिण कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद द्वारा सक्रिय किए जा रहे एक आतंकी मॉड्यूल के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर किया है। इस मॉड्यूल के पकड़े जाने से घाटी के भीड़ भरे इलाकों में ग्रेनेड हमले, आइईडी धमाके कर अफरा-तफरी फैलाने और कश्मीर में प्रवासी श्रमिकों की सिलसिलेवार टारगेट किलिंग का बड़ा षड्यंत्र को विफल हो गया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दक्षिण कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इस मॉड्यूल के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से रिमोट संचालित आईईडी डेटोनेटर बैटरी पिस्तौल हथगोले और नकदी बरामद हुई है। बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Election) के चलते सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं।

आतंकी मॉड्यूल के पास से बरामद हुए ये हथियार

इस मॉड्यूल के पास से रिमोट संचालित पांच आइईडी, 30 डेटोनेटर, आइईडी के लिए 17 बैटरियां, तीन मैगजीन व 25 कारतूस समेत दो पिस्तौल, चार हथगोले और 20 हजार की नकदी भी बरामद की गई है। सभी छह आरोपितयों से गहन पूछताछ की जा रही है।