Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

Covid-19: आंध्र प्रदेश में 20 जून तक बढ़ा कर्फ्यू, पाबंदियों में छूट की समयसीमा दो घंटे बढ़ाई गई


  • आंध्र प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण पर रोक लगाने के लिए पूरे राज्य में 20 जून तक कर्फ्यू बढ़ा दिया है. हालांकि कर्फ्यू की टाइमिंग में दो घंटे की कटौती की गई है. अब कर्फ्यू में छूट का समय सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक है. राज्य में कोविड संक्रमण को रोकने के लिए 5 मई को पहली बार कर्फ्यू लगाया गया था, जो 10 जून को खत्म होना था. हालांकि एक हाई लेवल मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इसे 10 दिन और बढ़ाने का फैसला लिया.

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, सरकारी कार्यालय सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुले रहेंगे. आदेश के मुताबिक, “कर्फ्यू दोपहर 2 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. वहीं सीआरपीसी की धारा 144 के तहत सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक पाबंदी जारी रहेगी.” इससे पहले राज्य सरकार ने 31 मई को 10 दिनों के लिए कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला लिया था.

राज्य में पिछले दो हफ्तों में संक्रमण के मामलों में कमी आई है और पॉजिटिविटी रेट भी घटकर करीब 10 फीसदी हो गई है. राज्य में 16 मई को पॉजिटिविटी रेट 25.56 फीसदी हो गई थी. पिछले महीने आंध्र प्रदेश में 5.71 लाख मामले आए थे और 2,877 लोगों की मौत हुई थी. राज्य में नए केस घटने के बाद अस्पतालों में भी जनरल और आईसीयू दोनों बेड खाली हुए हैं. साथ ही ऑक्सीजन की मांग भी 700 टन से घटकर 400 टन पर आ गई है.