Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

‘आपने चाचा को गच्चा दे ही दिया’, व‍िधानसभा में सीएम योगी ने ली चुटकी; शि‍वपाल ने क‍िया पलटवार


लखनऊ। यूपी विधानसभा सत्र के दूसरे द‍िन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय ने सीएम योगी से सवाल क‍िया तो उन्होंने शिवपाल यादव का नाम लिए बिना कहा, ”आपने चचा को गच्चा दे ही दिया, चचा बेचारा हमेशा ही ऐसे ही मार खाता है, उनकी नियति ही ऐसी है क्योंकि भतीजा हमेशा भयभीत रहता है।” शि‍वपाल ने भी सदन में ही सीएम योगी पर पलटवार क‍िया।

सीएम योगी के बयान पर शिवपाल यादव ने पलटवार करते हुए कहा, “अभी कह दे रहा हूं क‍ि 2027 में समाजवादी पार्टी सत्ता में आएगी और मैं मुख्यमंत्री को बताना चाहता हूं की आपके डिप्टी सीएम 2027 में आपको फिर से गच्चा देंगे।” शि‍वपाल ने कहा, ”माता प्रसाद बहुत सीनियर हैं। हम लोग समाजवादी लोग हैं। अभी लोकसभा में आपको समाजवादी पार्टी ने गच्चा दिया है।”

‘महिला और बाल अपराध निस्तारण में प्रदेश पहले नंबर पर है’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “महिला और बाल अपराध निस्तारण में प्रदेश पहले नंबर पर है। प्रदेश के अंदर एक महिला थाना हर जनपद में स्थापित करने के साथ-साथ एक अतिरिक्त थाने की जिम्मेदारी भी महिला थानाध्यक्ष को उपलब्ध कराया है।

उन्‍होंने कहा क‍ि 2020 से हमारी सरकार प्रदेश में मिशन शक्ति अभियान को आगे बढ़ा रही है। मिशन शक्ति के अतंर्गत पिछले 7 वर्षों में हम लोगों ने करीब डेढ़ लाख पुलिस कर्मी की भर्ती की है। 2017 से पहले कुल 10,000 महिला पुलिस भर्ती हुई थी। 2017 से 2023 तक जो भर्तियां हुई हैं उसमें 20,000 महिला पुलिस की भर्ती हुई है। यानि आजादी के 70 वर्षों में जितनी भर्ती हुई उससे दोगुनी भर्ती पिछले 5 वर्षों में हुई है। ये सरकार महिला के सुरक्षा के प्रति गंभीर है।”