News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

गैंगस्‍टर लारेंस बिश्‍नोई मानसा कोर्ट में पेश; सात दिन की पुलिस रिमांड, खरड़ लाया गया


चंडीगढ़/नई दिल्‍ली, । सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को लेकर पंजाब लाए गए लारेंस बिश्नोई को बुधवार सुबह चार बजे अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। उसे खरड़ लाया गया है। कोर्ट में पुलिस द्वारा लारेंस बिश्‍नोई का 10 दिन का रिमांड मांगा गया था। बताया जाता है कि लारेंस बिश्‍नोई को मोहाली ले जाकर भी उससे पूछताछ की जाएगी।  उसे अन्‍य जगहाें पर भी ले जाकर पूछताछ की जा सकती है। अभी उसे खरड़ में सीआइए आफिस लाया गया है।

इससे पहले पंजाब पुलिस पुलिस की टीम कल दिल्‍ली से  लारेंस को लेकर मानसा से रवाना हुई थी। लारेंस बिश्नोई से जहान खेला और खरड़ में पुलिस पूछताछ कर सकती हैं, लेकिन कोई भी पुलिस अधिकारी यह बताने को तैयार नहीं है कि उसे कहां पर ले जाकर पूछताछ की जाएगी। उसे मानसा से कहीं और ले जाया गया है। वहीं, सूत्रों के अनुसार, लारेंस को मोहाली में ले जाकर पूछताछ की जाएगी।

 

बता दें कि बीते मंगलवार को पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला हत्‍या मामले में गैंगस्‍टर लारेंस बिश्‍नोई को नई दिल्‍ली से गिरफ्तार कर लिया। उसे लेकर पंजाब लाया गया। मंगलवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट ने लारेंस बिश्‍नोई को गिरफ्तार कर पंजाब ले जाने की इजाजत दे दी थी।

कई संगीन मामलों में शामिल होने की बात बता पंजाब पुलिस ने लिया लारेंस का ट्रांजिट रिमांड 

लारेंस बिश्‍नोई तिहाड़ जेल में बंद था और अब उसे पंजाब लाया जा रहा है। दिल्‍ली हाई कोर्ट की इजाजत के बाद पंजाब पुलिस की टीम ने गैंगस्‍टर लारेंस बिश्‍नोई को दिल्‍ली की कोर्ट में पेश किया और ट्राजिट रिमांड मिलने के बाद उसे औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया। पंजाब पुलिस की टीम ने लारेंस बिश्‍नोई की गिरफ्तारी के लिए दिल्‍ली कोर्ट में ट्राजिट रिमांड का आवेदन पेश किया और इसे मंजूर कर लिया गया। पंजाब पुलिस ने लारेंस पर कई संगीन मामले दर्ज होने की बात कह कर ट्रांजिट रिमांड पर लिया है।

 

बता दें कि पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या में गैंगस्‍टर लारेंस बिश्‍नोई के गैंग का नाम आ रहा है। मूसेवाला की हत्‍या के बाद लारेंस बिश्‍नोई गैंग के गोल्‍डी बराड़ ने इसकी जिम्‍मेदारी ली थी। उसने कहा था कि सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या उसने करवाई है।

इससे पहले गैंगस्‍टर लारेंस बिश्‍नोई की पंजाब लाने से रोकने की याचिका को   पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था। अब लारेंंस बिश्‍नोई को पंजाब लाने के बाद सिद्धू मूसेवाला हत्‍याकांड में बड़े खुलासे होने की संभावना है। बता दें कि लारेंस बिश्‍नोई ने पंजाब में अपनी जान को खतरा बताते हुए अपना एनकाउंटर किए जाने की आशंंका जताई थी।

बता दें, लारेंस बिश्नोई के खिलाफ पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली व राजस्थान में कुल 36 केस दर्ज हैं। सबसे ज्यादा 17 केस पंजाब के विभिन्न जिलों में लंबित चल रहे है। पुलिस रिकार्ड के अनुसार लारेंस बिश्नोई पर फरीदकोट, मुक्तसर, फाजिल्का, मोहाली, अमृतसर आदि जिलों में कुल 17 केस दर्ज हैं, जिनमें से फरीदकोट के