News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, पुरुलिया के एसपी सहित बंगाल में चार पुलिस अधिकारियों को हटाया


 कोलकाता। बंगाल के पुरुलिया में रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा के दिन निर्वाचन आयोग ने जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिजीत बनर्जी को पद से हटा दिया। पुरुलिया के एसपी के अलावा आयोग ने राज्य के तीन और पुलिस अधिकारियों को भी पद से हटाने का निर्देश दिया।

 

आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव को पत्र भेजकर पुरुलिया के एसपी सहित चारों पुलिस अधिकारियों को तुरंत पद से हटाने को कहा। आयोग के निर्देश दिया कि चारों अधिकारी चुनाव संबंधी किसी भी कार्य में शामिल नहीं हो सकते। चारों को मतदान ड्यूटी से मुक्त कर दिया है।

आयोग ने सोमवार को रिपोर्ट भेजने का दिया आदेश

आयोग ने राज्य को पुरुलिया के नए एसपी के लिए तीन आइपीएस अधिकारियों के नाम भेजने को कहा है। आयोग ने सोमवार सुबह 10 बजे तक यह रिपोर्ट भेजने को कहा है कि यह आदेश लागू कर दिया गया है। जिन तीन अन्य पुलिस अधिकारियों को हटाया गया है, इनमें से तीनों पूर्व मेदिनीपुर जिले से हैं। दिवाकर दास को कांथी के एसडीपीओ पद से हटा दिया गया है। इसके अलावा इसी जिले के पटाशपुर थाने के थानेदार (ओसी) राजू कुंडू और भूपतिनगर थाने के ओसी को हटा दिया गया है।

छठे चरण का मतदान 25 मई को

गौरतलब है कि छठे चरण में राज्य की आठ लोकसभा सीटों के लिए 25 मई को मतदान होने वाला है। इनमें पुरुलिया और पूर्व मेदिनीपुर जिला भी शामिल हैं। चुनाव से पहले आयोग ने यह कार्रवाई की है। बता दें कि विपक्षी दलों की शिकायत पर इससे पहले भी आयोग द्वारा राज्य के कई पुलिस अधिकारियों को हटाया जा चुका है।