Latest News खेल राष्ट्रीय

टेस्ट, वनडे और टी20… तीनों फॉर्मेट के लिए होगा अलग-अलग स्‍क्‍वाड? हेड कोच Gautam Gambhir ने बताया फ्यूचर प्लान


 नई दिल्ली। भारतीय टीम के नए हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर ने पहली बार मीडिया का सामना किया। गौतम गंभीर और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फेंस के दौरान कई अहम सवालों का जवाब दिया।

गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के फ्यूचर प्लान के बारे में भी बताया। उनसे जब पूछा गया कि क्या तीनों फॉर्मेट के लिए तीन अलग-अलग भारत की स्क्वाड फ्यूचर में बनाई जाएगी, तो भारत के हेड कोच ने क्या कहा आइए जानत हैं?

Gautam Gambhir ने बताया भारत का फ्यूचर प्लान

दरअसल, गौतम गंभीर ने प्रेस कॉन्फेंस के दौरान टेस्ट, वनडे और टी20 फॉर्मेट के लिए अलग-अलग टीमों को लेकर कहा कि देखिए आगे चलकर ये कभी न कभी ऐसा होगा। लेकिन अभी मैं ये नहीं कह सकता कि तीनों फॉर्मेट के लिए तीन टीमें होंगी। अभी हम जितने कसीसटेंस रहते हैं उतना अच्छा है। अगर कोई दो फॉ।र्मेट या तीन फॉर्मेट खेल सकता है, लेकिन आगे चलकर देखते हैं क्या होता है।

इसका मतलब अभी गंभीर ने ऐसा बदलाव करने का कुछ सोचा नहीं है, लेकिन भविष्य में इसकी जरूरत पड़े तो वह ऐसा करते हुए नजर आ सकते हैं।

साल 2027 तक रहेगा गौतम गंभीर का कार्यकाल

भारतीय हेड कोच गौतम गंभीर का कार्यकाल दिसंबर 2027 तक रहेगा। भारतीय टीम को अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी खेलना है। इसके बाद साल 2026 में टी20 वर्ल्ड कप भी है। 2025 में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी होना है और साल 2027 में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में इन सभी अहम टूर्नामेंट में गौतम गंभीर भारत के कोच की भूमिका निभाएंगे।